1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर- अधर में लटका सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट

गोरखपुर- अधर में लटका सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट

13 जुलाई वर्ष 2021 में गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने तकरीबन 90 लाख की लागत से बनने वाले इस रिंग रोड का कार्य शुरू किया था. लेकिन अभी तक इसका कार्य पूरा नही हो पाया है.

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
गोरखपुर- अधर में लटका सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल को समय-समय पर बहुत बहुमूल्य तोहफा दिया है. वहीं गोरखपुर की बात करें तो बहुत प्रशिक्षित परियोजना रामगढ़ताल से संबंधित रिंग रोड रामगढ़ताल बंदे से निकालकर कूड़ाघाट तक पहुंचने वाली एकमात्र ऐसी सड़क है, जिससे शहर में ट्रैफिक का लोड कम होगा और पर्यटक भी आसानी से रामगढ़ताल में संचालित होने वाली नौकायन और तमाम तरह के कार्यक्रम का लुत्फ उठा सकेंगे.

बता दें कि 13 जुलाई वर्ष 2021 में गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने तकरीबन 90 लाख की लागत से बनने वाले इस रिंग रोड का कार्य शुरू किया था. जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी यह योजना का कार्य आधी भी नहीं हो पाई है.

हालांकि इस काम का टेंडर राज कंस्ट्रक्शन लखनऊ को मिला हुआ है. लेकिन इसमें कुछ किलोमीटर सिंचाई विभाग के जिम्मे था, जिसने अपना काम समय से पूरा कर दिया. लेकिन गोरखपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के सुस्त चाल के वजह से यह योजना अभी अधर में लटकती हुई दिखाई दे रही है.

इस विषय में जब गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आनंद वर्धन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि फरवरी 2024 में यह योजना पूरी हो जाएगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि नए गोरखपुर की परिकल्पना शुरू की जा चुकी है.

मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार गोरखपुर में चौमुखी विकास की योजना पर नियमित कार्य हो रहे हैं. आनंद वर्धन ने बताया कि आने वाले दिनों में गोरखपुर महोत्सव जो कि एक सांस्कृतिक मंच होता है. जिसमें हम स्थानीय कलाकारों को समय देते हैं, उसकी भी तैयारी जोरों शोरों पर है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...