1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. AYODHYA DHAM:अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति, 22 जनवरी 2024 को 8 हजार से ज्यादा मेहमान आने की संभावना

AYODHYA DHAM:अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति, 22 जनवरी 2024 को 8 हजार से ज्यादा मेहमान आने की संभावना

अयोध्या में आने वाले 22 जनवारी को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का धार्मिक कार्यक्रम होने जा रहा है। ऐसे में अयोध्या के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए करीब 8 हजार से ज्यादा VVIP गेस्ट के आने की संभावना है।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
AYODHYA DHAM:अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति, 22 जनवरी 2024 को 8 हजार से ज्यादा मेहमान आने की संभावना

AYODHYA DHAM:अयोध्या में आने वाले 22 जनवरी को श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर चल रही है। ऐसे में इस आयोजन के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक मिले जानकारी के आधार पर इस कार्यक्रम में सिरकत करने के लिए करीब 4 हजार से ज्यादा लोगों को इस समारोह का निमंत्रण भेजा जा चुका है।

परंतु आयोजन के दिन देश और विदेशों से करीब 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के आने की आशंका जताई जा रही है। जिसके लिए प्रशासन और संबंधित विभाग हर व्यवस्था कर ध्यान रख रही है।

 

अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की अनुमति मांगी

 

संबंधित कार्यक्रम को देखते हुए अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की अनुमति मांगी गई है। क्योंकि ऐसी संभावना जताई गई है कि अयोध्या में 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के कार्यक्रम में आने की संभावना है। ऐसे में कई देश-विदेशों के राम भक्त अयोध्या आना चाहते हैं जिनकी संख्या करीब 40 से अधिक बताई जा रही है। ये भक्त अपने VVIP प्लेन से अयोध्या धाम आना चाहते हैं। ऐसे में अपने प्लेन से अयोध्या आने की अनुमति मांगी है।

 

भक्त के संख्याओं में हो रही वृद्धि

 

अयोध्या के इस समारोह में आने वाले VVIP मेहमानों की चार्टर्ड प्लेन उतारने की अनुमति को मांगने का क्रम ठहर नहीं रहा है। ऐसे में जल्द ही प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति पर निर्णय हो सकता है।

 

बता दें कि अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम बहुत ज्यादा नजदीक आ गया है। राम मंदिर तक श्रद्धालुओं की बिना परेशानी की पहुंच के लिए बनाए जा रहे विभिन्न पथों के निर्माण में तेजी भी देखने को मिल रही है। जिन्हें अंतिम रूप देने के लिए दिन-रात काम चल रहा है।

 

इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 27 से मोहबरा व टेढ़ी बाजार होते हुए राम मंदिर तक बनाए जा रहे चार लेन का कार्य भी तेजी से पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों का मानना है कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले ही फोरलेन का निर्माण पूरा हो जाएगा।

THIS POST IS WRITTRN BY ABHINAV TIWARI

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...