1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. घर में सूखे फूल रखने से मुरझा सकती है आपकी किस्मत, ध्यान से समझें फूलों से जुड़े ये वास्तु टिप्स

घर में सूखे फूल रखने से मुरझा सकती है आपकी किस्मत, ध्यान से समझें फूलों से जुड़े ये वास्तु टिप्स

flowers vastu tips: अगर आप अपने घर में सूखे फूल रखेंगे तो इससे आपके घर का वास्तु खराब होगा। कैसे, आइए समझते हैं।

By: Rajesh Mishra  RNI News Network
Updated:
gnews
घर में सूखे फूल रखने से मुरझा सकती है आपकी किस्मत, ध्यान से समझें फूलों से जुड़े ये वास्तु टिप्स

flowers vastu tips: फूलों की सजावट से घर सुंदर लगता है। फूल घर की एनर्जी बदल सकते हैं लेकिन तब क्या जब ये आपके घरों में वास्तु दोष पैदा करने लगे। जी हां, अगर आप अपने घरों में सूखे फूलों को इक्ट्ठा करके रखते हैं या फिर नजरअंदाज करके कई दिनों के लिए छोड़ देते हैं तो इससे आपके घर की एनर्जी खराब हो सकती है। इसलिए आचार्य इंदुप्रकाश कहते हैं कि घर में कभी भी सूखे हुए या मुरझाए हुए फूल नहीं रखने चाहिए। इसके बजाय ताजे और खुशबू वाले फूल रखने चाहिए।

पॉजिटीवली चार्जड होते हैं फूल

ताजे फूल अद्भुत रूप से ऊर्जा का सृजन करते हैं। इनके द्वारा उत्पन्न ऊर्जा पॉजिटीवली चार्जड होती है। चीनी वास्तु शास्त्र में इसे यांग  एनर्जी के नाम से जाना जाता है। ताजे फूल जहां कहीं रहते हैं, वहां अन्य प्राणियों को अपनी पॉजिटिव ऊर्जा से सराबोर कर देते हैं, लेकिन यही फूल सूखते ही नकारात्मक ऊर्जा छोड़ने लगते हैं और सूखे फूलों के आस-पास रहने वाले जीवित  मनुष्य अपनी ऊर्जा का क्षय महसूस करने लगते हैं।

 

किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब है तो उसके कमरे में ताजे फूलों का गुलदस्ता रामबाण साबित होता है, लेकिन यही फूल सूखने के बाद उनके लिये समस्या बन सकते हैं । इसलिए फूलों के सूखने के बाद उन्हें तुरंत वहां से उठा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा सूखे फूलों के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...