1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. UP News: अयोध्या में भाजपा की हार पर बोले चंपत राय, ‘ये काम RSS का नहीं…’

UP News: अयोध्या में भाजपा की हार पर बोले चंपत राय, ‘ये काम RSS का नहीं…’

UP News: RSS के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय इस समय रायबरेली में हो रेह गोपाल सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित हो रहे 10 दिवसीय विश्व हिंदू परिषद के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिकरत करने पहुंचे थे जहां वे भाजपा और RSS के मतभेद वाले सवाल पर बचते नजर आए और कहा कि ये काम RSS का नहीं है।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
UP News: अयोध्या में भाजपा की हार पर बोले चंपत राय, ‘ये काम RSS का नहीं…’

Raebareli News: रायबरेली पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और अयोध्या राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने अयोध्या में हुई बीजेपी की करारी हार पर अपनी प्रतिक्रिया रखी है। बता दें कि चंपत राय विश्व हिंदू परिषद के 10 दिन के प्रशिक्षण समापन समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। वहीं चंपत राय अयोध्या में राम मंदिर बनने के बावजूद भी मिली बीजेपी की हार पर जवाब देने से दूरी बनाते नजर आए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये सब राजनीतिक मामले हैं इस पर वे कुछ भी नहीं बोलना चाहते हैं।

RSS का काम राजनीतिक नहीं

वहीं चंपत राय ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कोई राजनैतिक कार्य नहीं है यह सौ साल से चल रहा है। हम हिंदू समाज को एक साथ मिलाकर काम करने का प्रयास करते हैं, देश की समस्याओं के प्रति उन्हें जागरूक किया जाता है। वहीं उन्होंने अयोध्या में लोगों की दुकानें व घर तोड़ने के कारण हुई हार पर कहा कि यह मामला प्रशासन से संबंधित है।

गौरतलब है कि अयोध्या, फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत आती है और लोकसभा चुनाव में इस सीट पर सपा ने जीत दर्ज की है। जहां सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी के लल्लू सिंह को हराया है। ऐसे में फैजाबाद सीट पर हुई भाजपा के लल्‍लू सिंह की हार चर्चा का विषय बन गयी है। क्योंकि बीजेपी सरकार के दौरान ही यहां पर राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हुआ और 22 जनवरी को स्वयं पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने अयोध्या में भव्य मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...