1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. अयोध्या : विद्यालय में जल रही राष्ट्रगान की किताबें

अयोध्या : विद्यालय में जल रही राष्ट्रगान की किताबें

योध्या के अंगूरी बाग स्थित कंपोजिट प्रायमरी स्कूल में सरकारी किताबें जलाई जा रही. जिसमें राष्ट्रगान और राष्ट्रध्वज बना हुआ है. वहीं कंपोजिट विद्यालय के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि रात में कई ट्रक किताबें कबाड़ी को बेची जा चुकी है.

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
अयोध्या : विद्यालय में जल रही राष्ट्रगान की किताबें

अयोध्या के अंगूरी बाग स्थित कंपोजिट विद्यालय में सरकारी किताबें जलाई जा रही, जिसमें राष्ट्रगान और राष्ट्रध्वज बना हुआ है. वहीं कंपोजिट विद्यालय के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि रात में कई ट्रक किताबें कबाड़ी को बेची भी जा चुकी है. सबसे बड़ा ये है कि सारी किताबें किसके फरमान से जलाई जा रही है, और कबाड़ी को बेची जा रही है उसकी जानकारी अभी तक नही हुई है.

इस बात की जानकारी जब हम लोगों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय को दी और उनसे पूछा कि क्या विद्यालय में राष्ट्रगान लिखी हुई किताबें जलाने या बेचने का इस तरीके का कोई आदेश है। तो उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है। मैंने खंड शिक्षा अधिकारी को इसमें जांच करने के लिए भेजा है और अगर अनियमित इसमें पाई गई तो मै कार्रवाई करूंगा।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि हमारे राष्ट्रगान का अपमान जब शिक्षा संस्थान देने वाले शिक्षक ही करेंगे तो पढ़ने वाले बच्चे राष्ट्रगान का सम्मान कैसे करेंगे. अब देखने वाली बात यह है कि बेसिक शिक्षा अधिकारी किस तरह से हमारे राष्ट्रगान के अपमान करने वालों की ऊपर कार्रवाई करेंगे यह तो आने वाला समय बताएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...