1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. लखनऊ: 491 श्रद्धालुओं को कटरा(अयोध्या) लेकर पहुँची आस्था ट्रेन

लखनऊ: 491 श्रद्धालुओं को कटरा(अयोध्या) लेकर पहुँची आस्था ट्रेन

पश्चिम बंगाल के बर्धमान से चलकर गाड़ी संख्या 00305 विशेष आस्था ट्रेन  बुधवार को 491 श्रद्धालुओं को अयोध्या के पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कटरा स्टेशन पर दोपहर के 3 :30 बजे पहुंच चुकी है। आस्था ट्रेन के आगमन पर पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार , अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा)  राजीव कुमार एवं अन्य अधिकारी स्टेशन पर ही मौजूद रहे। बता दें कि इस विशेष आस्था एक्सप्रेस ट्रेन में बर्धमान, पश्चिम बंगाल से 491 श्रद्धालु यात्री रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या के कटरा(KEA) पहुंचे हैं। ज्ञात हो कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
लखनऊ: 491 श्रद्धालुओं को कटरा(अयोध्या) लेकर पहुँची आस्था ट्रेन

पश्चिम बंगाल के बर्धमान से चलकर गाड़ी संख्या 00305 विशेष आस्था ट्रेन  बुधवार को 491 श्रद्धालुओं को अयोध्या के पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के कटरा स्टेशन पर दोपहर के 3 :30 बजे पहुंच चुकी है। आस्था ट्रेन के आगमन पर पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार , अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा)  राजीव कुमार एवं अन्य अधिकारी स्टेशन पर ही मौजूद रहे।

बता दें कि इस विशेष आस्था एक्सप्रेस ट्रेन में बर्धमान, पश्चिम बंगाल से 491 श्रद्धालु यात्री रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या के कटरा(KEA) पहुंचे हैं। ज्ञात हो कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं।

 

यात्रियों को मंदिर परिसर में पहुंचाने के लिए स्टेशन के बाहर जिला प्रशासन द्वारा इलेक्ट्रिक बसों के माध्यम से सभी 491 श्रद्धालुओं को दर्शन स्थल तक पहुंचाया गया है। ये सभी श्रद्धालु अयोध्या में दर्शन करने के पश्चात आज रात 10 :00 बजे कटरा रेलवे स्टेशन से वर्धमान, पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो जाएगी।

कटरा रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ आकस्मिक स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे चिकित्सकों की टीम की आधुनिक एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध है। स्टेशन पर खानपान के नए स्टालों के संचालन शुरू कर दिए गए हैं। नए शौचालयों के निर्माण के साथ पेयजल की व्यवस्था व्यापक रूप से की गई है। वहीं कटरा स्टेशन को आधुनिक सूचना प्रणाली से लैस कर दिया गया इसी के साथ स्टेशन पर बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगाई गई है।

इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर/प्रथम, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर/फ्रेट, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक/सामान्य, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, सहायक सुरक्षा आयुक्त तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी कटरा(अयोध्या) स्टेशन पर कैंप लगाए हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...