1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. अयोध्या : RPF आईजी आशुतोष कुमार ने रेलवे स्टेशन का किया निरिक्षण

अयोध्या : RPF आईजी आशुतोष कुमार ने रेलवे स्टेशन का किया निरिक्षण

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंच RPF आईजी आशुतोष कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
अयोध्या : RPF आईजी आशुतोष कुमार ने रेलवे स्टेशन का किया निरिक्षण

आरपीएफ आईजी आशुतोष कुमार अयोध्या पहुँचे. यहां उन्होंने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान आरपीएफ आईजी आशुतोष कुमार ने सम्बंधित अधिकारी को दिशा निर्देश दिए। जायजा लेंने के बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन की पुरानी बिल्डिंग में प्रेस वार्ता की।

इस प्रेस वार्ता में उन्होनें बताया कि अयोध्या धाम स्टेशन पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस से समन्वय बना कर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। 500 आरपीएफ के जवान तैनात किए गए है।

सभी यात्रियों को बैग स्कैनर तथा चेकिंग के बाद ही स्टेशन में प्रवेश दिया जा रहा है। क्लाउड मैनेजमेंट के लिए जगह-जगह बैरिकेटिग लगाई गई है। यात्रियों को कतार बद्ध करने के लिए क्यू मैनेजर की नियुक्ति की गई है। फुट ओवरब्रिज पर केवल एक ही दिशा में यात्री जा सकेंगे ऐसी व्यवस्था की गई है।

वहीं रेल प्रशासन से वार्ता की गई है कि रेलगाडियों का प्लेटफार्म न बदला जाए। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से दर्शननगर, सलारपुर, अयोध्या धाम और अयोध्या कैंट स्टेशन पर एक-एक सीओ स्तर के अधिकारी की तैनाती है। साथ ही रेलवे के कोरस कमांडो को लगाया गया है।

आपको बता दें कि अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर 30 से 36 हजार यात्रियों की कैपसिटी है। अधिकाधिक रेलगाड़ियों को अयोध्या धाम स्टेशन पर रोका जा रहा है। जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...