1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ: योगी ने विधानसभा में कहा,’हमने तो केवल तीन जगह मांगी है लेकिन…’

लखनऊ: योगी ने विधानसभा में कहा,’हमने तो केवल तीन जगह मांगी है लेकिन…’

यूपी विधानसभा में बुधवार को सीएम योगी ने एक बार फिर मुस्लिम समाज से उस समय अपील की है। जब ज्ञानवापी के मामले पर जमकर भाषण की बौछार हो रही है। उन्होंने कहा कि हमने तो केवल तीन जगहों की मांग आपसे की है।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
लखनऊ: योगी ने विधानसभा में कहा,’हमने तो केवल तीन जगह मांगी है लेकिन…’

UP Assembly Season: यूपी विधानसभा में बुधवार को सीएम योगी ने एक बार फिर मुस्लिम समाज से उस समय अपील की है। जब ज्ञानवापी के मामले पर जमकर भाषण की बौछार हो रही है। उन्होंने कहा कि हमने तो केवल तीन जगहों की मांग आपसे की है।

 

उन्होंने कहा कि 1990 से लेकर अभी तक एक लंबी लड़ाई लड़ी गई है। हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि भव्य-नव्य और दिव्य अयोध्या हर भारतवासी के आकर्षक का केंद्र बन चुका है। वहीं अयोध्या को दुनिया का बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने की कार्रवाई सरकार ने प्रारंभ कर दिया है और अब अयोध्या में भगवान श्री राम की परिक्रमा पर कोई भी प्रतिबंध नहीं लगा सकता है। वहीं आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि, 16 दिन में 36 लाख से अधिक श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे हैं।

 

महाभारत काल में पांडवों के साथ भी हुआ था अन्याय

 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, ‘अयोध्या के साथ अन्याय हुआ है। जब मैं न्याय की बात करता हूं तो हमें 5 हजार वर्ष पुरानी बात याद आने लगती है। जिस समय पांडवों निवास करते थे उस समय उनके साथ भी अन्याय हुआ था। ऐसे में कृष्ण कौरवों के पास संधि के लिए गए थे। उन्होंने कहा था कि उन्हें केवल 5 ग्राम देदो, पांडव उसी में खुश हो जाएंगे। यही अयोध्या के साथ भी हुआ, यही काशी के साथ भी हुआ और यही मथुरा के साथ भी हुआ। लेकिन यहां पर केवल तीन के लिए बात हो रही है।’

 

उन्होंने कहा, ‘वो तीन के लिए इसलिए बात कर रहे हैं क्योंकि वो महत्वपूर्ण स्थल है। लेकिन एक जिद है और उसमें जब वोट बैंक की बात होने लगी है तो विवाद बनता है। हमने तो केवल तीन जगह मांगी है। अन्य जगहों के लिए कोई मुद्दा नहीं था। अयोध्या का उत्सव लोगों ने देखा है तो नंदी बाबा ने भी कहा कि हम काहे इंतजार करें। उन्होंने रात्रि में बैरिकेडिंग तोड़वा डाली। हमारे कृष्ण कन्हैया कहां मानने वाले हैं।’

 

आज अयोध्या नगरी आप सभी भक्तगणों को प्रभु के दर्शन के लिए आमंत्रित करती है। प्रभु सबके हैं, भक्त वत्सल हैं। पूरी दुनिया अयोध्या आना चाहती है। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत यहीं से की थी, मगर नेता प्रतिपक्ष को वोट की चिंता सता रही है। उन्हें प्रदेश के गौरव की नहीं वोट बैंक की चिंता है। जो कि एक बड़ी दयनीय स्थिति है। वोट बैंक के लिए आज हम किस स्तर पर जाकर लोक-आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं। ये आप सब प्रत्यक्ष रूप से सदन में देख ही सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...