1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली में 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र में लखनऊ और बरेली के नाम हुए शामिल

एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली में 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र में लखनऊ और बरेली के नाम हुए शामिल

सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 10 जिले अलीगढ़, श्रावस्ती, सोनभद्र, हमीरपुर, कुशीनगर, फर्रुखाबाद, कासगंज, चित्रकूट, भदोही और हाथरस हैं।

By: Rekha  RNI News Network
Updated:
gnews
एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली में 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्र में लखनऊ और बरेली के नाम हुए शामिल

लखनऊ: हाल ही में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) में विभिन्न क्षेत्रों के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। निष्कर्षों से पता चला कि बरेली और लखनऊ 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले क्षेत्रों में से थे, जबकि अलीगढ़ और श्रावस्ती शीर्ष 10 प्रदर्शन करने वालों में से थे।

इसके अलावा, मूल्यांकन का विस्तार पुलिस स्टेशनों तक भी हुआ, जिसमें प्रयागराज के तीन पुलिस स्टेशनों को 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों में स्थान दिया गया, जबकि हरदोई जिले ने राज्य के शीर्ष 10 प्रदर्शन करने वालों में से पांच पुलिस स्टेशनों को स्थान दिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जिले, क्रमशः, बरेली, लखनऊ, फ़तेहपुर, झाँसी, अयोध्या, एटा, हापुड, आज़मगढ़, संत कबीर नगर और मिर्ज़ापुर हैं। इसके विपरीत, सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 10 जिले अलीगढ़, श्रावस्ती, सोनभद्र, हमीरपुर, कुशीनगर, फर्रुखाबाद, कासगंज, चित्रकूट, भदोही और हाथरस हैं।

पुलिस स्टेशनों के संबंध में, 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों में बलिया में खेजुरी और मनियार पुलिस स्टेशन, रायबरेली में महिला थाना, जौनपुर में जलालपुर पुलिस स्टेशन, औरैया में कुदरकोट, संभल में जुनवई, करेली, घूरपुर और प्रयागराज में कीडगंज पुलिस स्टेशन और औरैया में एरवाकटरा शामिल हैं।

वहीं, सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले 10 पुलिस स्टेशनों में हरदोई में सिटी कोतवाली, लखीमपुर खीरी में सिटी कोतवाली, हरदोई में देहात कोतवाली, उन्नाव में सिटी कोतवाली, हरदोई में पिहानी थाना, बाराबंकी में सिटी कोतवाली, बहराइच में देहात कोतवाली, हरदोई में बिलग्राम पुलिस स्टेशन, बहराईच में फखरपुर पुलिस स्टेशन, और हरदोई में शाहाबाद पुलिस स्टेशन शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...