1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. झांसी: झांसी के मऊरानीपुर में, हजारों ट्रैक्टरों से मिट्टी का अवैध खनन

झांसी: झांसी के मऊरानीपुर में, हजारों ट्रैक्टरों से मिट्टी का अवैध खनन

झांसी जिले के मऊरानीपुर इलाके में खनन माफिया इस कदर हावी हैं कि वो खुलेआम अवैध रूप से मिट्टी का खनन करते नजर आ रहे हैं। दिनभर जेसीबी से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। इस तरह माफिया ने हजारों ट्रैक्टर ट्रॉलियां मिट्टी का खनन कर डाला है।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
झांसी: झांसी के मऊरानीपुर में, हजारों ट्रैक्टरों से मिट्टी का अवैध खनन

झांसी जिले के मऊरानीपुर इलाके में खनन माफिया इस कदर हावी हैं कि वो खुलेआम अवैध रूप से मिट्टी का खनन करते नजर आ रहे हैं। दिनभर जेसीबी से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। इस तरह माफिया ने हजारों ट्रैक्टर ट्रॉलियां मिट्टी का खनन कर डाला। खनन माफियाओं का सूचना तंत्र भी इतना सतर्क है कि प्रशासन के मौके पर पहुंचने से पहले ही जेसीबी मशीने और ट्रैक्टर यहां से हटा दिए जाते हैं।

 

जानकारी के मुताबिक मिट्टी खनन माफियाओं ने मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम मैलोनी मौजा में जेसीबी से हजारों ट्रॉली मिट्टी खनन कर डाला। प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी मिट्टी खनन स्थल पर पहुंचे। जहां अधिकारियों ने अवैध खनन कर ले जा रहे मिट्टी से भरे एक ट्रैक्टर को रास्ते में पकड़ लिया। वहीं अधिकारी जैसे ही घटनास्थल पर पहुंचे वहां से ट्रैक्टर और जेसीबी मशीनों को माफियाओं द्वारा वहां से हटा दिया गया।

 

फिलहाल प्रशासन ने अवैध मिट्टी के भरे ट्रैक्टर को मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। बता दें कि खनन माफियाओं द्वारा इस जगह से हजारों ट्रैक्टर मिट्टी खनन कर गहरी खाई बना दी गई हैं।

 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की तमाम सख्तियों के बावजूद भी खनन माफिया हावी हैं। माफियाओं पर प्रशासन और जिम्मेदार विभाग के अधिकारी शिकंजा कसने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में जिम्मेदार अधिकारियों की कार्यशैली पर कई सवाल उठने लगे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...