1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 2024 Ls polls : मायावती का नया चुनावी पैंतरा , हर सीट पर वो खुद एक बड़ा चेहरा

2024 Ls polls : मायावती का नया चुनावी पैंतरा , हर सीट पर वो खुद एक बड़ा चेहरा

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश के मायावती का नया चुनावी दांव चलते हुए पार्टी कैडर के बीच एक अप्रत्यक्ष मैसेज भेज दिया है। इसक्वे पीछे उनकी मंशा स्वतः स्पष्ट हो जाती है कि अमुख सीट पर पार्टी प्रत्याशी तो कोई और है पर कुल मिलाकर बड़ा चेहरा वो खुद हैं।

By: Desk Team  RNI News Network
Updated:
gnews
2024 Ls polls : मायावती का नया चुनावी पैंतरा , हर सीट पर वो खुद एक बड़ा चेहरा

UP LOK Sabha Polls 2024 : बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश के मायावती का नया चुनावी दांव चलते हुए पार्टी कैडर के बीच एक अप्रत्यक्ष मैसेज भेज दिया है। इसक्वे पीछे उनकी मंशा स्वतः स्पष्ट हो जाती है कि अमुख सीट पर पार्टी प्रत्याशी तो कोई और है पर कुल मिलाकर बड़ा चेहरा वो खुद हैं।

आइये जानते हैं कि कितने सेक्टरों में बंटा है गोरखपुर लोक सभा सीट

गोरखपुर लोकसभा सीट संगठनात्मक रूप में बसपा के कुल 2413 सेक्टरों में विभाजित है। इस सीट पर जावेद सिमनानी पार्टी के प्रत्याशी हैं लेकिन विभिन्न सेक्टरों में बैनर-पोस्टर या हैंडबिल पर उनसे बड़ी फोटो सेक्टर अध्यक्ष की है । इस कदम से पार्टी आलाकमान इस बात को लेकर आम पार्टी कार्यकर्ताओं को यह एहसास कराना चाहती हैं कि पार्टी के सेक्टर अध्यक्षों के साथ आम कार्यकर्ताओं के बीच यह मैसेज अप्रत्यक्ष तौर भिजवाना चाहती हैं कि सभी सीटों पर पर यह चुनाव वह खुद लड़ रही हैं ।

आएं जानते हैं कि कितने सेक्टरों में विभाजित है गोरखपुर लोक सभा सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी

तो गोरखपुर लोकसभा सीट संगठनात्मक रूप में बसपा के कुल 2413 सेक्टरों में विभाजित है। इस सीट पर जावेद सिमनानी पार्टी के प्रत्याशी हैं लेकिन विभिन्न सेक्टरों में बैनर-पोस्टर या हैंडबिल जो लगाए गए हैं उन्हें देखकर यह एहसास सभी को खुद व खुद हो जाएगा कि उनसे बड़ी फोटो सेक्टर अध्यक्ष की होगी।

Lok sabha का रण सेक्टर बतौर सेक्टर वार लड़ेगा बसपा

लोकसभा का रण जीतने के लिए बसपा इस बार नई रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर पार्टी ने सेक्टर वार लड़ाई लड़ने की योजना बनाई गयी है। आलाकमान से साफ निर्देश मिला है कि इस बार लोकसभा चुनाव सेक्टर अध्यक्षों के चेहरे पर लड़ा जाए। इस कवायद में पार्टी अब उन्हें यह महसूस कराने में जुट गई है कि लोकसभा के रण में वही पार्टी का चेहरा हैं।

गोरखपुर लोकसभा सीट संगठनात्मक रूप में बसपा के कुल 2413 सेक्टरों में विभाजित है। इस सीट पर जावेद सिमनानी पार्टी के प्रत्याशी हैं, लेकिन विभिन्न सेक्टरों में बैनर-पोस्टर या हैंडबिल पर उनसे बड़ी फोटो सेक्टर अध्यक्ष की होगी। इस कदम के द्वारा पार्टी का प्रयास सेक्टर अध्यक्षों के साथ आम कार्यकर्ताओं में यह भाव भरने की है कि यह चुनाव वह स्वयं लड़ रहे हैं। इस तरह से पार्टी उन पर सर्वश्रेष्ठ योगदान का कर्तव्य बोध कराना चाह रही है।

आलाकमान से इसे लेकर विशेष निर्देश दिए गए 

आलाकमान से इसे लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं, जिस क्रम में पार्टी प्रत्याशी सेक्टर अध्यक्षों से मिलकर उन्हें बसपा सुप्रीमो का संदेश बता रहे हैं कि यह चुनाव उनके चेहरे पर ही लड़ा जाना है। गोरखपुर सीट की बात करें तो बसपा इस तरह से जावेद सिमनानी के साथ पार्टी 2413 सेक्टर अध्यक्षों को चुनाव मैदान में प्रत्याशी वाले मनोभाव के साथ उतारना चाह रही है। यही हाल गोरखपुर व बस्ती मंडल के अन्य लोकसभा सीटों पर भी नजर आएगा।

संगठन में जोश भरेगी यह रणनीति

सेक्टर अध्यक्षों की फोटो प्रत्याशी से बड़ी करके बसपा उन्हें उनके महत्व का आभास कराएगी ही इससे उनमें नए उत्साह का संचार भी होगा। यह न सिर्फ इस चुनाव के लिए लाभदायक होगा, बल्कि संगठन की मजबूती के लिहाज से भी असरदार साबित होगा। पार्टी पदाधिकारियों का मानना है कि इस प्रयास से बसपा अपने मूल मतदाताओं को पार्टी के साथ मजबूती से जोड़े रखने में कामयाब होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें गूगल न्यूज़, फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...