Site icon UP की बात

लखनऊ: लखनऊ से चलने वाली हैं 17 आस्था ट्रेनें, अयोध्या में भक्तों के भीड़ को देखकर रेलवे का फैसला

17 Aastha trains are going to run from Lucknow

लखनऊ: दो दिन पहले यानी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में हुए रामलला के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश के लोगों को नित नई-नई खुशियां मिल रही हैं। ऐसे में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने आस्था स्पेशल ट्रेनों की सूची को जारी कर दिया है। ये ट्रेने 30 तारीख से अपने नियमित रूट पर चलेंगी।

 

रेलवे बोर्ड ने मंगलवार को दी ये जानकारी

रेलवे बोर्ड ने मंगलवार यानी कल 23 जनवरी 2024 को कई रूटों की 37 ट्रेनों का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिनमें से 17 स्पेशल ट्रेनें लखनऊ स्टेशन से होकर चलेंगी।

 

उत्तर रेलवे की लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यात्री 139 नंबर या वेबसाइट www.enquiry.indiarail.gov.in पर इन ट्रेनों की पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

 

लखनऊ से चलेंगी मेमू ट्रेनें

 

25 जनवरी से उत्तर रेलवे लखनऊ से अयोध्या तक मेमू ट्रेन की शुरूआत करने जा रहा है। 04204 मेमू ट्रेन चारबाग रेलवे स्टेशन से शाम 5 बजकर 25 मिनट पर चलेगी और रात के नव बजकर दस मिनट पर चारबाग कैंट पर पहुंचेगी। वहीं अयोध्या कैंट से 04203 मेमू सुबह के पांच बजकर पैतालिस मिनट पर चलेगी और सुबह 9:10 मिनट पर चारबाग स्टेशन पहुंचेगी।

यह ट्रेन दोनों ओर से यह ट्रेन दोनों ओर से मल्हौर, जुग्गौर, सफेदावाद, वाराबंकी, रसौली, सफदरगंज, सैदखानपुर, दरियावाद, पटरंगा, रौजागांव, रूदौली, गौरियामऊ, बड़ागांव, देवराकोट, सोहावल, सालारपुर स्टेशनों पर रुकेगी। इसके अलावा प्रयागराज और मनकापुर से भी एक-एक मेमू ट्रेन चलाई जाएगी।

 

इन शहरों से भी चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

 

पुरी, खुर्दा, भुवनेश्वर,कटक, भदरक,विशाखापत्तनम्,विजियांगरग, ब्रडापुर,संबलपुर, टाटानगर, बोकारो स्टील, रांची,हावड़ा से भी कई आस्था ट्रेनें अयोध्या के लिए चलेंगी, हालांकि ये ट्रेनें लखनऊ नहीं आएंगी।

READ MORE

Exit mobile version