Site icon UP की बात

राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए अयोध्या रूट 23 जनवरी तक नो पार्किंग जोन

Ayodhya route no parking zone till 23rd January in view of Ram Lalla's life prestige

अयोध्या कार्यक्रम: लखनऊ से अयोध्या जाने वाले मार्गों को 23 जनवरी तक नो पार्किंग जोन बना दिया गया है। जिसके अंतर्गत एयरपोर्ट से शहीदपथ, अयोध्या मार्ग, सुल्तानपुर रोड से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और किसान पथ को ग्रीन कारीडोर रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। इस दौरान इन मार्गों पर ई-रिक्शा के संचालन पर भी रोक लगा दिया गया है और चौराहों पर आटो, टेंपो, बस समेत सवारी वाहन रुकेंगे।

 

इसी के साथ तीनों मार्गों पर क्रेन की व्यवस्था का इंतेजाम किया गया है ताकि अगर कोई वाहन खराब भी हो जाएं तो उसे तत्काल क्रेन से हटाया जा सके। जेसीपी लॉ एंड आर्डर उपेन्द्र कुमार अग्रवाल द्वारा पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के विषय में इसकी जानकारी दी है।

 

पुलिस की 70 बाइकें रहेंगी गस्त पर

 

उपेन्द्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि अयोध्या जाने वाले मार्गों पर स्थित दुकानों और प्रतिष्ठानों के बाहर कोई वाहन पार्क नही होंगे। वहीं 70 बाइकों से पुलिसकर्मी लगातार गश्त पर रहेंगे और कहीं भी अगर लगता है कि रूट बाधित हो रहा है तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

 

4 डीसीपी समेत छह एडीसीपी और 4000 पुलिसकर्मी आयोजन के दौरान तैनात रहेंगे

 

अयोध्या में 22 जनवरी के आयोजन को देखते हुए लखनऊ से बाराबंकी सीमा तक करीब चार हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है। जिनमें चार डीसीपी, छह एडीसीपी, 14 एसीपी, 90 इंस्पेक्टर, 556 सब इंस्पेक्टर सम्मिलित हैं। इसी के साथ महिलाओं के लिए विशेष ध्यान देते हुए आयोजन के दौरान 24 महिला सब इंस्पेक्टर, 750 दरोगा (प्रशिक्षु), 2181 हेड कांस्टेबल, 189 महिला सिपाही, 70 मोबाइल बाइक, चार गस्त लगाने वाली अन्य टीमें भी डयूटी पर कार्यरत रहेंगी।

READ MORE

Exit mobile version