Site icon UP की बात

Lok Sabha 2024 UP Polls : सपा के सारथी अखिलेश की राहुल गांधी से गुफ्तगू , राहुल अमेठी से ही लड़ेंगे चुनाव

SP's charioteer Akhilesh has a conversation with Rahul Gandhi, Rahul will contest elections from Amethi only

SP's charioteer Akhilesh has a conversation with Rahul Gandhi, Rahul will contest elections from Amethi only

नयी दिल्ली : आसन्न 2024 के संसदीय चुनाव का पहला पड़ाव उत्तर -प्रदेश पड़ता है जहां समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ तालमेल कर प्रदेश में अपने एक दशक के वनवास को हर हाल में समाप्त करने पर आमादा है। इसी सिलसिले में राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी के पहरुआ बने अखिलेश यादव के साथ बैठक कर एक बड़ा ऐलान कर दिया । इस मौके पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में जहां अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में एनडीए पीडीए को आगामी संसदीय चुनाव में पटकनी देने जा रहा है वहीं , राहुल ने इसी मंच से यह कह डाला कि सीएसी व कांग्रेस अध्यक्ष जो कुछ उनसे करने कहेंगे वही करेंगे साथ ही जो मंतव्य देंगे उसका पालन करेंगे।

चुनाव हमारा अंडर करंट : हम भाजपा को 150 सीट ही जीतने देंगे , यूपी में हमारा अच्छा प्रदर्शन

इसी कांफ्रेंस की मंच से राहुल गांधी का एक बड़ा बयान सामने आ रहा है जिसमें उन्होंने कहा है कि हम प्रदेश की सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी को 150 सीटों के भीतर समेट देंगे और वहीं हमारा प्रदर्शन इस चुनाव में अपेक्षा से कहीं अधिक होगा । उल्लेख्ननीय है कि दोनों युवा नेता गाज़ियाबाद में पहले ही गठबंधन के चुनावी अजेंडे को मूर्त रूप देने को मिल चुके हैं।

राहुल गांधी की उत्तर -प्रदेश में न्याय यात्रा थी तो अखिलेश भी बने थे इसका अंग

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहल गांधी की न्याय यात्रा का जब प्रदेश में अंतिम दिन था तो अखिलेश भी आये थे अपनी उपस्थिति दर्ज कराने को और प्रदेश में जब लोगों के नेता यानी अखिलेश यादव इस यात्रा का हिस्सा बने तो उनके समर्थकों का साथ देना लाजिमी था और उन्होंने बड़ी तादाद में आकर उनकी यात्रा को और भी सफल बना दिया। गनीमत है कि इस मौके पर अखिलेश यादव राहुल गांधी से कोई आधा घंटा पहले ही पहुँच चुके थे जिसने कांग्रेस की न्याय यात्रा को उत्तर प्रदेश में और भी सफल बना दिया।

 

Exit mobile version