Site icon UP की बात

बिजनौर: चिकित्सक की लापरवाही से गई मासूम बच्ची की जान

चिकित्सक की लापरवाही से गई मासूम बच्ची की जान

उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लापरवाही के कारण कई लोगों की जान भी चली जाती है। ताजा मामला किरतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां चिकित्सक की लापरवाही से एक मासूम बच्ची की जान चली गई। बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले छत से गिरने से बच्ची के सर पर गंभीर चोट आ गई थी।

READ MORE…अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर के इतिहास पर एक नजर

परिजनों ने बच्ची को तुरंत जिला बिजनौर के किरतपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सक ने इलाज के नाम पर निजी मेडिकल स्टोर से 40 हजार की दवाइयां मंगा कर लूट खसोट की और बच्ची की जान भी ले ली। चार दिनों से रोजाना चिकित्सक द्वारा बाहर के मेडिकल से दवाई मंगवाई जा रही थी। बाहर मेडिकल स्टोर से जो दवाई मंगवाई जा रही थी वो 10 से 12 हजार रुपये रोज की आती थी।

READ MORE… सिद्धार्थनगर: ग्राम प्रधान की लापरवाही से सरकारी योजनाएं विफल

पीड़ित का आरोप है कि वो गरीब मजदूर है जिस कारण वो अपनी बच्ची को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में ले आए थे। उनका आरोप यह है कि यहां तो प्राईवेट अस्पतालों से भी ज्यादा लूट मची है। पीड़ित ने बताया कि वो कर्ज लेकर बाहर से दवाई खरीद रहे था, लेकिन उसके बाद भी उनके बच्ची की जान चली गई। सीधे चिकित्सक पर आरोप लगाता हुए कहा कि ये सब चिकित्सक की लापरवाही के चलते ही घटित हुआ है।

Exit mobile version