Site icon UP की बात

Lok Sabha Election 2024 : अखिलेश यादव ने पीलीभीत में बीजेपी पर साधा निशाना

पीलीभीत पहुंचे समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा मैं सबसे पहले इस विधानसभा कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करता हूं जहाँ पहले चरण का चुनाव अब से कुछ ही दिन में होने जा रहा है। देश के बड़े-बड़े नेता आकर अपनी बात कह चुके हैं। कोई इसे देश की कमर्शियल कैपिटल बनाने तक की बात कह रहे हैं जिससे लखनऊ वाले तो और घबराए हुए हैं और तो और पीलीभीत का नाम सुनते ही उनका चेहरा पीला हो जाता है

पीलीभीत के प्रत्याशी कौन सी पीलीभीत देखना चाहते हैं ?

यहाँ से चुनावी मैदान में पहुंचे एक नए प्रत्याशी कह रहे हैं कि अगर उन्हें पहले से पता था तो पीलीभीत को मुंबई बना देते पर ,यह कौन सी बात है भाई कि प्रत्याशी यह बात कह रहे हैं। अगर पहले से पता होता तो पीलीभीत को मुंबई बना देते पर हम उनसे यह भी कहते हैं इसे दूसरा मुंबई मत बनाओ। जो काम मायानगरी मुंबई में होता है वह थोड़ा बहुत करके दिखा दो यहां पर। वे यह भी कहते हैं कि वैसे तो हमारी मुंबई शहर अर्थव्यवस्था की राजधानी है मुंबई है लेकिन वहां नाच गाना भी होता है और उसके लिए भी जो मुंबई जाते हैं पर पीलीभीत के प्रत्याशी कौन सा पीलीभीत बनाना चाहते हैं। हम पूछ्ते हैं कि क्या वो अर्थव्यवस्था वाला या नाच गाना वाला मुम्बई बनाना चाहते हैं ?

जो प्रत्याशी मैदान में हैं और मंत्री या कोई बड़ा ओहदा पाना कहते हैं उनसे यह भी पूछा जाना चाहिए कि वर्तमान सरकार ने जो जोजना बनाई और चलायी क्या वो उसे पूरा कर पायी है और चुनाव बाद वे पता नहीं कहां चले जाएंगे इस बात में कोई दो राय नहीं क्योंकि जो मंत्री होता है उसका सांसद बनकर दिल नहीं लगता है। पैसे वाले प्रत्याशी चुनाव लड़ लें लेकिन यह तय है कि यहां का गरीब यहां का किसान बीजेपी को सबक सीखने जा रहा है और एक-एक वोट देकर के बीजेपी को सबक सिखाएंगे।

दिल्ली वालों ने बढ़ायी महंगाई , नहीं बचेंगे भ्रष्टाचारी

जब से यह दिल्ली वाले यहाँ आए हैं तब से इतनी महंगाई बढ़ाई है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। महंगाई बढ़ती चली जाएगी चाहे वह डीजल हो या पेट्रोल हो जरूरत के सामान हो 2014 से आज की महंगाई का हिसाब लगाया जाए तो यह सरकार महंगाई नहीं रोक रही। आप लोगों ने पढ़ा होगा कि उन्होंने दावा किया है भ्रष्टाचारी बचेंगे नहीं लेकिन भ्रष्टाचार बढ़ाने का कोई काम कर रहा है भारतीय जनता पार्टी के लोग कर रहे हैं।

जिस कंपनी का कोई कारोबार नहीं जिस कंपनी का मुनाफा कुछ भी नहीं उसे कंपनी से सरकार ने पैसा वसूल है,क्या चंदा में 1000 करोड़ रुपए दिए जाते हैं तो चंदे में 500 करोड़ रुपये दिया जाते हैं तो चंदा में 300 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। वर्तमान सरकार ऐसी है जिसमें बड़े-बड़े उद्योगपतियों को ईडी से डरा धमकाकर कर वसूली की जा रही हैं। यह वही बीजेपी के लोग हैं इन्होंने कहा था कि नोटबंदी के बाद कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा।

परीक्षाओं में पेपर लीक की बात हुयी आम

सरकार में जितनी भी परीक्षाएं हुई हैं जितनी भी परीक्षा हुई है वह सब कैंसिल हो गए हैं और इसके पीछे कारण पेपर लीक को बताया गया। लगभग 9 या 10 परीक्षाएं ऐसी हैं जिनका पेपर लीक हुआ है। बताइए उत्तर प्रदेश के कैसे मुख्यमंत्री हैं पेपर लीक हो जाता है दूसरों की बात तो कर रहे हैं लेकिन अपना पेपर लीक हो रहा है उसकी बात नहीं कर रहे हैं,नौजवान इस हद तक निराश हुआ है मैंने एक नौजवान का सफाई बहुत पड़ा है मेहनत करके पूरी पढ़ाई की डिग्री जब उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा ऐसी डिग्री में क्या करूंगा अपने मां-बाप और बहन से माफी मांग कर आत्महत्या कर ली,ऐसा उत्तर प्रदेश बन गया है जहां छात्र नौजवान नौकरी न मिलने पर आत्महत्या कर रहा है।

हमारे देश को विश्व गुरु बनाने के बाद कर रहे हैं लेकिन बेरोजगार घूम रहे हमारे युवा को पहले नौकरी दिलाना जरूरी है और जो नौकरियां भी मिलेंगे वह पूरी नौकरियां नहीं है ठीक है कोई नौकरियां दी जा रही हैं,हम अपने नौजवानों से कहते हैं आपको नौकरी देने का काम इंडिया गठबंधन करेगी,जो लोग फौजी की भर्ती में जाते हैं अपने परिवार के लोगों से खासकर अपने परिवार के लोगों से कहना चाहते हैं अग्निवीर की व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकते हमारे देश का जवान वर्दी पहनकर सम्मान पाकर देश की रक्षा करना चाहता है 4 साल की नौकरी से ना हमारे नौजवान का सम्मान बना रहा है और ना ही सीमा पर से कोई मजबूत फौज मिल रही है अग्नि वीर जैसी व्यवस्था समाप्त हो गई इसको कभी समाजवादी लोग स्वीकार नहीं कर सकते इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और अग्नि वीर हमेशा हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी

खाकी वर्दी हमारे कार्यकर्ताओं को डराती है : अखिलेश

अखिलेश ने पूछा उत्तर प्रदेश की खाकी वर्दी जो पहनती है वह भी हमारे कार्यकर्ताओं को डराने लगती है और यह इसलिए डराने लगती है क्योंकि उन्हें इस बात का भय नहीं कि उनकी नौकरी नहीं जाने वाली क्योंकि उनकी नौकरी पक्की है। बीजेपी वाले आ गए फौजियों की तो 4 साल की नौकरी है लेकिन खाकी वालों के 3 साल की नौकरी रह जाएगी और वे सब किसके साथ खड़े होंगे आप सहज अनुमान लगा सकते हैं।

जब पुलिस वालों को लगेगा इनकी नौकरी 3 साल की हैं अगर उनकी नौकरी 3 साल कर दी बीजेपी वालों ने तो यवे क्या करेंगे जाकर क्या करें घर पर मुझे पता है खेतों को बचाने के लिए बहुत जानवर घूम रहे हैं सड़कों पर जानवर खेतों में जानवर और पीलीभीत में जंगली जानवर हमारे देश के बीजेपी के बड़े नेताओं को सब पता रहता है लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि बीजेपी में जानवरों से जंगली जानवरों से 300 लोगों की जान गई है कभी खेतों का नुकसान हो रहा है।

कभी एक बार एक वीडियो वायरल हुआ था की दीवार पर टाइगर घूम रहा था और पीलीभीत वाले उसे रोक रहे थे मुझे याद है 2022 के चुनाव में देश के प्रधानमंत्री का कर गए थे हमने ऐसा इंतजाम किया है 15 दिन के अंदर जानवर की समस्या का इंतजाम कर देंगे अब तो उत्तर प्रदेश की सरकार के 7 साल हो गए दिल्ली वालों को 10 साल हो गए यह दिल्ली वालों से हिसाब किताब लेंगे कि नहीं पर मेरा फार्मूला याद रखें और उन परीक्षाओं को दिखाएं जो सही मायने में लिखे गए हैं। परीक्षा की जो पेपर लिखे हुए हैं।

पीलीभीत तो,बांसुरी के लिए जाना जाता है बांसुरी नगरी चैन की बंसी तो तब हो जाएगी भारतीय जनता पार्टी के सरकार गिरेगी। मैं अपने सभी गुरुओं और संतों को प्रणाम करते हूँ और अपने सिख भाइयों से भी कहूँगा कि इन्होंने अपने मान सम्मान से कभी समझौता नहीं किया

हम परिवार को साथ लेकर कर रहे मुकाबला

तो हमारे साथी घर-घर जा रहे होंगे वोट मांगने के लिए गांव जा रहे होंगे वोट मांगने के लिए कि नहीं जाओगे हर घर जाओगे कि नहीं जाओगे। हमारा आपसे निवेदन है आपसे अपील है हमारी आपसे प्रार्थना है कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी को यह बतायें कि हमारा गठबंधन इंडिया गठबंधन है और हम परिवार को साथ लेकर मुकाबला कर रहे हैं।

Exit mobile version