Site icon UP की बात

सड़क हादसों में मौत की संख्या में बढ़ोतरी पर योगी सरकार चिंतित, लागू होंगे ये सख्त नियम

यूपी में पिछले साल की तुलना में सड़क दुर्घटना में 5.5 प्रतिशत और दुर्घटना के मृतकों की संख्या में 4.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। रोड एक्सीडेंट में बाइक सवारों की मृत्यु अधिक हुई है। यह स्थिति काफी चिंताजनक है। योगी सरकार का विशेष ध्यान है कि रोड एक्सीडेंट में कमी आए और लोग जागरूक हों। इसी के मद्देनजर सरकार 17 से 31 जुलाई तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा चलाएगी।

जिसका उद्देश्य है कि रोड एक्सीडेंट में कमी लाना और आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना। रोड एक्सीडेंट में कमी आए इसके लिए सरकार ने अब सख्त रवैया भी अपनाया है। विभागों में दूसरी बार बिना हेलमेट कार्यालय आने वाले कर्मचारियों का प्रवेश निषिद्ध मानते हुए उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा।

वहीं, पखवाड़े के तहत जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी। इसमें जनपदीय रोड सेफ्टी एक्शन प्लान तैयार कराकर पखवाड़े के अंत तक परिवहन आयुक्त को प्रेषित की जाएगी। पखवाड़े के अंतर्गत 15 दिन की कार्ययोजना भी तैयार कर ली गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत इससे जुड़े विभाग-परिवहन, गृह, लोक निर्माण विभाग, चिकित्सा व शिक्षा विभाग की कार्ययोजना के आधार पर आयोजन किया जाएगा।

Exit mobile version