Site icon UP की बात

Ayodhya News: कोटा चयन की प्रक्रिया में नियमों का उल्लंघन, गांव वालों ने लगाया गंभीर आरोप

अयोध्या जिले के थाना खंडासा क्षेत्र में आने वाले टिकटी गांव में कोटा चयन की प्रक्रिया में नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा है। गांव वालों ने आरोप लगाया है कि केवल एक पक्ष से आवेदन लिया गया। जबकि चयन प्रक्रिया में दूसरे पक्ष के लोगो को आवेदन ही नहीं करने दिया गया। इसकी शिकायत गांव वालों ने उच्चाधिकारियों से की है। गांव वालों की मांग है कि कोटे का दुबारा निष्पक्ष तरीके चुनाव कराने की मांग भी की है।

उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र भी दिया गया है। जिसमें आरोप लगाते हुए कहा गया है कि कोटा चयन की प्रक्रिया में गलत तरीका अपनाया गया है। प्रत्याशी प्रियंका सिंह और उनके भाई शिवम सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि टिकटी गांव में कोटा चयन की प्रक्रिया हो रही थी। जिसमें वह अपना आवेदन लेकर नियुक्ति अधिकारी के समक्ष उपस्थित हुईं। नियुक्ति अधिकारी ने यह कहते हुए आवेदन नहीं लिया कि 2 बजे आना। जब वह एक बजकर 50 मिनट पर आवेदन फार्म लेकर नियुक्ति अधिकारी के पास पहुंची तो आवेदन नहीं लिया गया।

आरोप है कि नियुक्ति अधिकारी के द्वारा कहा गया कि समय समाप्त हो गया है और आवेदन नहीं लिया जायेगा। उसके साथ शरद तिवारी व गणेश तिवारी का भी आवेदन नहीं लिया गया। उनका कहना है कि जब हम लोग वहां पहुंचे तो वहां कोई नोटिस चस्पा नहीं थी और न कोई सूचना थी। जब अधिकारी साढ़े 11 बजे आए तो उनसे आवेदन का समय पूछा गया। बताया गया कि दो बजे आवेदन के लिए आना।

जब हम दुबारा आवेदन के लिए पहुंचे तो कहा गया कि आप लेट हो गये आपका आवेदन नहीं लिया जायेगा। जबकि प्रधान पार्टी का इससे पहले आवेदन ले लिया गया। मामले को लेकर अधिकारियों से वार्ता की गई। लेकिन अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है। उनका यह भी आरोप है कि पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों द्वारा एक पक्षीय कार्रवाई की गई। समय का कोई एजेन्डा नहीं तय किया और न ही इसे सर्वाजनिक किया गया। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की जायेगी।

अयोध्या से संवाददाता आजम खान की रिपोर्ट।

Exit mobile version