Site icon UP की बात

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राजपूत समाज बीजेपी के बहिष्कार की दे रहा धमकी

Rajput community in western Uttar Pradesh is threatening to boycott BJP

Rajput community in western Uttar Pradesh is threatening to boycott BJP

Uttar -Pradesh Parl Polls 2024 Lucknow : पश्चिमी उत्तर -प्रदेश राज्य का वह हिस्सा है जो किसान आन्दोलन की कुछ सालों से तपिश झेल रहा है। इसके पीछे वजह किसान केंद्र द्वारा उनकी कतिपय मांगों पर नहीं विचार करना माना जाता है। इस कारण वे प्रदेश के कई हिस्सों को अपने आंदोलन से प्रभावित कर जन -जीवन को अस्त -व्यस्त कर दिया था।

हालाँकि केंद्र सरकार द्वारा उन्होंने अपना आन्दोलन वापस ले लिया। अपनी बैठक के दौरान समाज के लोगों ने लोटे में नमक रखकर अपना विरोध जताते हुए कहा कि यहां की हर सीट पर जो बीजेपी को हराएगा और खासकर प्रधानमंत्री मोदी की बात करते हुए पंचायत के एक सदस्य ने कहा कि इसे संजीव बाल्यान के साथ -साथ पूरे भारतीय जनता पार्टी के विरोध के रूप में देखा जाना चाहिए।

मांग पूरी न होने से किसानों का आन्दोलन धीरे -धीरे व्यापक होने व इसके हिंसक होने की बात करते हुए पंचायत में उपस्थित एक प्रतिभागी ने कहा कि शुरुआत में यह बस एक चिंगारी थी जिसे सरकार समेट सकती थी जो उसने नहीं किया है। क्षत्रियों ने इसी पंचायत से भारतीय जनता पार्टी को सर -आँखों पर बिठाया था उसे वहीं से इस बार के चुनाव में जमीन पर उतार देंगे।

 

Exit mobile version