Site icon UP की बात

LS Election 2024: वाराणसी संसदीय सीट से पीडीएम ने गगन प्रकाश यादव के नाम का किया ऐलान, मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

PDM announces Gagan Prakash Yadav's name from Varanasi parliamentary seat, will contest elections against Modi

PDM announces Gagan Prakash Yadav's name from Varanasi parliamentary seat, will contest elections against Modi

LS Election 2024: उत्तर प्रदेश आम चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ मिलकर पीडीएम मोर्चा बनाने वाली अपना दल से कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कही जाने वाली वाराणसी सीट से प्रत्याशी गगन प्रकाश को उतारा है।

गगन प्रकाश, पटेल के करीबी

गगन प्रकाश यादव अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल के नजदीकी नेताओं में आते हैं। गगन अब पीडीएम मोर्चा की तरफ से वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ रणनीतिक मैदान में लड़ते हुए वजर आएंगे। गगन, अपना दल (क) के प्रदेश महासचिव हैं और वाराणसी के लोहता क्षेत्र के स्थायी निवासी हैं। वहीं दूसरी ओर सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत ये सीट कांग्रेस पार्टी के पाले में है। यहां से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को उम्मीदवार बनाया है।

असुदुद्दीन ओवैसी ने वाराणसी में दो दिन पहले जनसभा का किया था आयोजन

दो दिन पहले ही वाराणसी सीट पर पीडीएम ने एक जनसभा का आयोजन किया था, जिसमें पल्लवी पटेल के सहयोगी और AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी शामिल हुए। ओवैसी के इस जनसभा में भारी मात्रा में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए थे और उन्होंने इस दौरान भाजपा और सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर भड़ास निकाला।

ओवैसी ने वाराणसी की सभा में भाजपा पर तंज साधते हुए मंगलसूत्र और मुख़्तार अंसारी की मौत मामले को लेकर निशाना साधा इस दौरान अपने भाषण में उन्होंने मुख़्तार अंसारी को शहीद बताया और जहर देकर अंसारी को मारने का आरोप भी लगाया।

पल्लवी पटेल ने बनाया है पीडीएम मोर्चा

समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने के बाद पल्लवी पटेल ने AIMIM के साथ मिलकर गठबंधन कर पीडीएम यानी पिछड़ा, दलित और मुस्लिम मोर्चा बनाया। पल्लवी पटेल के पीडीएम मोर्चा को सपा के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के जवाब के रूप में जाना जा रहा है। उन्होंने इस गठबंधन के तहत पूर्वांचल की कई सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं।

Exit mobile version