Site icon UP की बात

Loksabha Election 2024: मोदी 22 अप्रैल को तो मायावती 23 को करेंगी अलीगढ़ में जनसभा

Modi will hold a public meeting in Aligarh on 22nd April while Mayawati will hold a public meeting on 23rd

Modi will hold a public meeting in Aligarh on 22nd April while Mayawati will hold a public meeting on 23rd

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। ऐसे में अलीगढ़ संसदीय सीट पर विभिन्न राजनीतिक दल अपने स्टार प्रचारकों के साथ वोटरों को लुभाने का कोई भी प्रयास नहीं छोड़ेंगे और पूरी ताकत लगा देंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी का भी कार्यक्रम अलीगढ़ के लिए निर्धारित हो गया है वे यहां 22 अप्रैल को आएंगे वहीं बीएसपी सुप्रीमों मायावती 23 तारीख को यहां से चुनावी जन संबोधन करेंगी।

पीएम मोदी अलीगढ़ संसदीय सीट के नुमाइश मैदान से आमजनों से रूबरू होंगे और उन्हें संबोधन करेंगे। पीएम के कार्यक्रम को अलीगढ़ में देखते हुए भाजपा संगठन तैयारियों में तेजी से जुटा है, वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने भी आयोजन को देखकर अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया हैं। वीवीआईपी कार्यक्रम को देखते हुए नुमाइश मैदान में सुरक्षा के सारे इंतजाम पूरे किए जा रहे हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती 23 को अलीगढ़ आएंगी

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम व बसपा सुप्रीमो मायावती 23 अप्रैल को अलीगढ़ आएंगी। बता दें कि पहले उनका यह कार्यक्रम 22 अप्रैल को निश्चित था और नुमाइश मैदान में ही यह कार्यक्रम किया जाना था। पर भाजपा ने पीएम के कार्यक्रम के लिए नुमाइश मैदान की अनुमति प्रशासन से पहले ली थी, तो बसपा ने भी लोगों से संबोधन के लिए 22 अप्रैल का ही दिन मांगा था।

एक ही दिन रैली होने से प्रशासन चिंतित

पीएम और पूर्व उत्तर प्रदेश की सीएम मायावती की जनसभा, एक ही दिन होने से प्रशासन चिंताग्रस्त हो गया था। लेकिन अब मायावती का कार्यक्रम आगे बढ़ गया है। पीएम 22 अप्रैल को नुमाइश मैदान में आमजन को संबोधित करेंगे, वहीं दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो 23 अप्रैल को अलीगढ़ में लोगों को संबोधित करेंगी। लेकिन उनका कार्यक्रम नुमाइश मैदान की जगह अब मथुरा रोड स्थित महेश्वर इंटर कालेज के मैदान में होना तय हुआ है। जिसके लिए BSP को प्रशासन से अनुमति मिल चुकी है।

जयंत यहां 24 को आएंगे, अखिलेश का तय नहीं

पीएम मोदी और BSP सुप्रीमो के साथ ही आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी भी अलीगढ़ आ रहे हैं। उनकी 24 अप्रैल को होगी और वह शहर के बजाय ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को संबोधित करेंगे। वह टप्पल के जट्‌टारी में आएंगे और सभा करेंगे। यह क्षेत्र जाट बाहुल्य है और वह यहां पर जाट वोटरों को साधने का काम करेंगे।

वहीं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का अलीगढ़ का कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। पहले 24 अप्रैल को उनके अलीगढ़ आने की बात हो रही थी, लेकिन अभी तक उनका कोई कार्यक्रम निश्चित नहीं हुआ है और न ही आधिकारिक घोषणा हुई है। हालांकि प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करके बैठा है, जिससे VVIP मूवमेंट के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे और लोगों को कोई परेशानी न हो।

Exit mobile version