Site icon UP की बात

Ghaziabad News: स्वास्थ्य अधिकारियों की बड़ी कार्रवाई, मां हॉस्पिटल का ऑपरेशन थिएटर किया सील

गाजियाबाद के लोनी में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक हॉस्पिटल में ऑपरेशन के लिए भर्ती महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है कि यहां तैनात डॉक्टर और सर्जन ने बिना किसी जरूरी टेस्ट किए ही महिला का ऑपरेशन करने के लिए अस्पताल में एडमिट कर लिया। आधा ऑपरेशन करने के बाद ही टांके लगाकर दोबारा से पेट को सिल दिया। ऑपरेशन के नाम पर पहले स्टाफ और डॉक्टर ने 40 हजार रुपए की मांग की।

ऑपरेशन के दौरान महिला के परिजनों से चार से पांच लाख रुपए की मांग करने लगे। जब परिजनों ने इतने रुपए देने से मना कर दिया तो ऑपरेशन नहीं किया गया। बल्कि ऑपरेशन के लिए काटे गए पेट के हिस्से को दोबारा टांके लगाकर बंद कर दिया गया। पीड़ित महिला को रसोली की शिकायत थी जिस को दिखाने के लिए कल महिला लोनी के इस मां अस्पताल में पहुंची थी।

डॉक्टरों ने महिला को रसोली के ऑपरेशन कराना जरूरी बताते हुए उसे अस्पताल में एडमिट कर लिया था। पैसे की मांग पूरी नहीं होने पर डॉक्टरों की अमानवीयता के बाद पीड़िता ने 112 पर शिकायत की। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

इस घटना की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्पिटल को सील कर दिया। वही महिला पेशेंट से संबंधित फाइल को भी कब्जे में लिया गया है। लोनी के स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार इस पूरे मामले में जांच की जा रही है और जांच के बाद भी आगे की कार्रवाई इस मामले में की जाएगी हालांकि महिला के परिजनों द्वारा गंभीर आरोप हॉस्पिटल स्टाफ और यहां तैनात डॉक्टर पर लगाए गए हैं।

चिकित्सा अधीक्षक लोनी जीपी मथुरिया ने बताया कि एक अस्पताल में कुछ शिकायत मिली थी। मौके पर पहुंचकर शिकायत का अवलोकन किया गया। जब उनसे पूछा गया कि महिला का आरोप है कि बिना जांच के ही ऑपरेशन किया गया। इसका जवाब देते हुए अधीक्षक ने कहा कि ये जांच का विषय है। फाइलें सील कर ली गईं हैं। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उचित कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version