Site icon UP की बात

Kanpur: आदर्श आचार संहिता से पहले Pm Modi रिंग रोड का करेंगे शिलान्यास, कानपुर को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

Kanpur: PM Modi will lay the foundation stone of the Ring Road, Kanpur will get the most benefit

Kanpur: PM Modi will lay the foundation stone of the Ring Road, Kanpur will get the most benefit

Pm Modi सोमवार को गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम से भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी NHAI की महत्वपूर्ण परियोजना, 93.2 किलोमीटर रिंग रोड का वर्चुअली शिलान्यास करेंगे। ये रोड उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर में 62 किलोमीटर, उन्नाव में 27 किलोमीटर और कानपुर देहात जिले में 4 किलोमीटर है।

कार्यक्रम लखनऊ में

Pm Modi गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम के तहत द्वारका एक्सप्रेस-वे के तीसरे व चौथे चरण की शुरुआत व रिंग रोड के पहले और चौथे चरण का शिलान्यास करेंगे। एनएचएआइ(NHAI) द्वारा ये कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया जा रहा है, जिसके तहत मंत्री, सांसद और विधायकों को बुलाया गया है। बता दें कि एनएचएआइ 9,400 करोड़ रुपये की लागत से 93.2 किमी लंबी 6 लेन रिंग रोड का निर्माण कार्य चल रहा है।

वर्चुअली रूप से शिलन्यास कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे मोदी…

गंगा और पांडु नदी पर बनाए जाएंगे पुल

आपको बता दें कि रिंग रोड के निर्माण में गंगा पुल, पांडु नदी पुल व नहर पुल के साथ-साथ रेलवे उपरगामी पुल और हाईवे से ऊपर से गुजरने वाले सड़क का हिस्सा एलीवेटेड किये जाने का प्रावधान है। जिसके लिए इसे चार चरणों में बांटा गया है, जिसमें मंधना से सचेंडी तक रोड चौथे चरण में और सचेंडी से रमईपुर रोड के पहले चरण को बनाने के लिए ठेकेदार( राज कंस्ट्रक्शन लिमिटेड) तय हो गया है।

दूसरे चरण में उन्नाव में शुरू होगा कार्य

Exit mobile version