Site icon UP की बात

Kanpur News: छात्रा ने प्रेमी के साथ मिलकर रची फर्जी अपहरण की साजिश, पुलिस ने बस्ती से किया गिरफ्तार

कानपुर की बर्रा पुलिस ने एक ऐसे फर्जी अपहरण का खुलासा किया है। जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा। क्योंकि इस मामले को फिल्मी तरीके से अंजाम दिया गया है। इस नाटकीय अपहरण का मुख्य किरदार निभाने वाला कोई और नहीं बल्कि जिसका अपहरण हुआ वही है। पुलिस के अनुसार अपहरण की गई छात्रा ही इस पूरी कहानी की सूत्रधार निकली। जिसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर फर्जी अपहरण की साजिश रच डाली और अपने पिता से इस अपहरण के लिए दस लाख रुपए की फिरौती भी मांग डाली।

पीड़ित पिता ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मामले को गंभीरता से लेते हुए इस अपहरण का खुलासा करने के लिए पुलिस ने 10 टीमें लगाईं। दो दिन बाद पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को बस्ती रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, दिन पहले कानपुर के बर्रा इलाके में रहने वाले नरेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी 21 वर्षीय बेटी हंसिका वर्मा कोचिंग के लिए घर से निकली थी। लेकिन जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटी तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर छात्रा की तलाश में जुट गई।

इस बीच पीड़ित पिता के मोबाइल पर एक वीडियो मैसेज आया जिसमें उनकी बेटी के अपहरण की बात कही गई और उनसे कहा गया कि जल्द से जल्द दस लाख रुपए फिरौती नहीं दी तो उनकी बेटी को जान से मार दिया जाएगा। वीडियो मैसेज के आने के बाद पुलिस और ज्यादा सक्रिय हो गई और छात्रा की खोज कानपुर और उसके आसपास के जिलों में भी जाने लगी। इस बीच छात्रा के मोबाइल का लोकेशन और यूपीआई पेमेंट के जरिए जानकारी सामने आई कि छात्रा की आखिरी लोकेशन बस्ती जिले में देखी गई है। इसके बाद पुलिस टीम ने बस्ती रेलवे स्टेशन से साजिशकर्ता छात्रा हंसिका वर्मा और उसके प्रेमी राज को गिरफ्तार कर कानपुर ले आयी।

पूछताछ के दौरान छात्रा ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया के जरिए साल 2019 में उसकी फ्रेंडशिप राज नाम के युवक के साथ हो गई। देखते ही देखते यह दोस्ती प्यार में बदल गयी। चार साल तक चले इस अफेयर में पिछले महीने दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। अपना फ्यूचर सिक्योर करने के उद्देश्य से आरोपी छात्रा में अपने प्रेमी के साथ मिलकर खुद के अपहरण की साजिश रच डाली। इस बीच छात्रा ने यह भी बताया कि अभी तक उसने अपने प्रेमी पर डेढ़ से दो लाख रुपये भी खर्च कर चुकी है। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस उपायुक्त दक्षिण रविंद्र कुमार ने बताया कि चार अगस्त को एक व्यक्ति ने तहरीर दी कि उनकी बेटी दवा लेने के लिए और अपने एक दोस्त से मिलने के लिए घर से गई थी। उन्होंने बताया कि जब लड़की दो ढाई घंटे बीत जाने के बाद वापस घर नहीं आई तो पिता ने तहरीर दी। तहरीर के आधार पर थाना बार्रा ने मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर गए और लड़की परिजनों से बातचीत की गई। उन्होंने बताया कि घटना स्थल को देखा गया। इसके बाद टीमों को लगाया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने लड़की तलाश के लिए सार्थक प्रयास किया। जिसका परिणाम है कि उसकी गिरफ्तारी कर ली गई। उन्होंने बताया कि घटना के दिन लड़के के पिता और भाई के मोबाइल पर एक ऑडियो और दो वीडियो आया। ऑडियो में 10 लाख रुपए की बात कही गई और धमकी दी गई कि लड़की हमारे कब्जे में है, कुछ भी होशियारी की तो अंजाम बुरा होगा। उन्होंने बताया कि लड़की और लड़के दोनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

कानपुर से संवाददाता अनुज जैन की रिपोर्ट।

Exit mobile version