Site icon UP की बात

आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व नौतनवा चेयरमैन पर कस सकता है शिकंजा

यूपी के महराजगंज जिले के नौतनवा के पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान की आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त में दर्ज शिकायत की जांच अब तेज हो गई है। उप लोकायुक्त ने नौतनवा तहसील प्रशासन को पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान द्वारा पिछले 15 सालों में खरीद व बिक्री की गई जमीन का ब्योरा मांगा है। लोकायुक्त का पत्र प्राप्त होने के बाद से ही तहसील प्रशासन ने चेयरमैन गुड्डू खान द्वारा क्रय-क्रय किए गए भूमि का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है।

तहसील प्रशासन उप लोकायुक्त के निर्देश के बाद क्रय-क्रय भूमि के अलावा बेनामी संपत्तियों पर भी जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान पिछले 15 वर्षों में नौतनवा नगर पालिका चेयरमैन रहे तो एक बार उनकी पत्नी नायला खान चेयरमैन रही हैं। नौतनवा कस्बे के एक व्यक्ति की शिकायत पर उप लोकायुक्त 17 जनवरी 2023 को पूर्व चेयरमैन मोहम्मद कलीम उर्फ गुड्डू खान को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण भी मांग चुके हैं।

उप जिलाधिकारी नौतनवा मुकेश सिंह का कहना है कि उप लोकायुक्त द्वारा पूर्व चेयरमैन मोहम्मद कलीम उर्फ गुड्डू खान के प्रॉपर्टी का डिटेल मांगा गया था। इसको एकत्रित किया जा रहा है। जल्द ही उच्च अधिकारियों को प्रेषित कर दिया जाएगा।

यूपी की बात के लिए संवाददाता विजय चौरसिया की रिपोर्ट।

Exit mobile version