Site icon UP की बात

G-20 समिटः केंद्रीय मंत्री ने दी विस्तार से जानकारी, विपक्षी दलों पर साधा निशाना

वाराणसीः केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी काशी पहुंचे। जहां उन्होंने शनिवार को G-20 समिट के अंतर्गत संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की ओर से संस्कृति मंत्रियों की बैठक को लेकर जानकारी दी। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वाराणसी में G-20 समिट की तीसरी बैठक होने जा रही है। वहीं 50 अलग-अलग शहरों में G-20 की बैठकें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पहले जितनी भी G-20 की बैठकें होती थी अलग-अलग देश में सिर्फ नेशनल कैपिटल में ही होती थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने तय किया कि G-20 की बैठक सिर्फ नेशनल कैपिटल में ना होकर देश में हर स्टेट में होनी चाहिए, हर महत्वपूर्ण शहर में होनी चाहिए। देश के अलग-अलग कोने में जितने भी अपनी सांस्कृतिक विरासत हैं, अपना टूरिज्म डेस्टिनेशन हैं। सभी का प्रचार-प्रसार दुनिया भर के कोने कोने में हो सके। दुनिया के लोग स्वयं यहां आकर के देखें। मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फाइनल मीटिंग 9 और 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में आयोजित होगी।

राहुल गांधी को दिया करारा जवाब

राहुल गांधी के चीन के द्वारा जमीन हड़पने वाले बयान पर जी किशन रेड्डी ने कहा कि यह उनके परिवार से ही पूछना चाहिए कि उनकी सरकार के कार्यकाल में भारत की जमीन अलग-अलग देश को दी गई। स्वयं तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सदन में कहा था कि जो जमीन चीन ने ली है वह जमीन किसी उपयोग की नहीं है। उस जमीन पर खेती नहीं कर सकते हैं। इसलिए राहुल गांधी के सवाल का जवाब देने का कोई जरूरत नहीं है।

INDIA गठबंधन पर भी कसे तंज

इंडिया गठबंधन पर उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस का गठबंधन है। रेड्डी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आपके गठबंधन का नेता कौन है? आप किसके नेतृत्व में काम करेंगे? देश की जनता किसके नेतृत्व को देखकर आपका समर्थन करें। इस सवाल का जवाब उनके पास नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसे गठबंधन से देश का नुकसान होता है, देश को कोई लाभ नहीं होगा। इसलिए इस गठबंधन के बारे में ज्यादा चर्चा करने का जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ज्यादा सांसदों को लेकर आएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हैट्रिक सरकार बनेगी।

वाराणसी से संवाददाता कन्हैया कुमार की रिपोर्ट

Exit mobile version