Site icon UP की बात

Loksabha Election 2024: पीलीभीत में आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार हो जाएगा बंद, जाने क्या हैं बूथों पर इंतजाम

Election campaign will stop in Pilibhit today, know what are the arrangements at the booths

Election campaign will stop in Pilibhit today, know what are the arrangements at the booths

Loksabha Election 2024: यूपी के पीलीभीत संसदीय सीट पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस मतदान से 48 घंटे पहले आज बुधवार को चुनाव प्रचार प्रसार बंद हो जाएगा। जिसको ध्यान में रखकर सभी उम्मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद पार्टियां घर-घर जाकर वोटरों से अपने पार्टी के लिए वोट मांगने का प्लान बना रही हैं।

आज शाम से थम जाएंगे चुनाव प्रचार

नामांकन प्रक्रिया खत्म होने के बाद चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार के मुहीम को तेज कर दिया था। गांवों से लेकर शहर तक चुनावी वादों और गानों का शोर सुनाई दे रहा था। आज शाम के 5 बजते ही ये शोर थम जाएगा और बूथ कर्मी वोटिंग प्रक्रिया करवाने की तैयारी को और तेज कर देंगे लेकिन 5 बजे के पहले प्रत्येक दल आखिरी बार अपना पूरा जोर लगाकर वोटरों को रिझाने के लिए कोई भी कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच जाएंगे। जिसके बाद चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकेगा।

इतने बूथों पर वेब कास्टिंग का हुआ ट्रायल

लोकसभा चुनाव के लिए 1524 बूथ बनाये गये हैं। इनमें से 50 प्रतिशत बूथों पर टीवी स्क्रीनिंग की जाएगी। यहां कैमरे का काम पूरा कर लिया गया है। कैमरे लगने के बाद इसका ट्रायल हुआ। जिला इलेक्ट्रॉनिक्स अधिकारी ने पांच सौ बूथों की वेब प्रॉपर्टी देखी, जो सही पाई गई।

इस बार वेब कास्टिंग की जिम्मेदारी दिल्ली की एक निजी कंपनी को दी गई है। पिछले पांच दिनों से 762 बूथों पर कैमरे लगाने का काम किया जा रहा था। अब सभी बूथों पर कैमरे लगा दिये गये हैं। हाल ही में कैमरे लगने के बाद उनका परीक्षण किया गया।

Exit mobile version