Site icon UP की बात

Loksabha Election 2024: बहेड़ी में कल पहले चरण की वोटिंग के कारण बरेली में डायवर्जन

Diversion in Bareilly due to first phase voting in Bahedi tomorrow

Diversion in Bareilly due to first phase voting in Bahedi tomorrow

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत होने वाली वोटिंग को लेकर पुलिस प्रशासन ने अपनी तैयारिया पुरी कर ली हैं। पीलीभीत लोकसभा में बरेली की बहेड़ी विधानसभा भी सम्मिलित है। आज बहेड़ी विधानसभा के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान और अर्धसैनिक बल के कमांडेंट ने तैयारियों को लेकर फोर्स को ब्रीफिंग पहले ही कर ली थी।

SSP ने कहा की चुनाव में जिसकी भी ड्यूटी लगी हैं वह पूरी सतर्कता के साथ और सच्ची निष्ठा से ड्यूटी करें। इस दौरान अराजक तत्व चिनाव की गरिमा न खराब करे इसका पूरा ध्यान दिया जा रहा है। आज बहेड़ी विधानसभा के सभी मतदान केंद्रों के लिए चुनाव ड्यूटी करने के लिए फोर्स और पोलिंग पार्टी रवाना हो चुके हैं।

पीलीभीत लोकसभा में शामिल है बहेड़ी विधानसभा

बरेली की बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र में 3,70, 637 वोटर अकित हैं। इनमें से 1 लाख 98 हजार 317 पुरुष और 1 लाख 72 हजार 317 महिलाएं हैं। 3 थर्ड जेंडर समाज से आते हैं। बता दें कि वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो जाएगी। प्रभारी मतदान कार्मिक सीडीओ जगप्रवेश के बताया कि कुल 444 पोलिंग पार्टी बनाई गई हैं। इनमें से 403 पोलिंग पार्टी बूथों पर रहेंगी।

संवेदनशील बूथों पर कड़ा पहरा

बहेड़ी में 20 बूथों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था की गई है, 202 बूथों पर मतदान की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। 35 सेक्टर मजिस्ट्रेट व ऑब्जर्वर तैनात रहेंगे। पोलिंग पार्टियों में 1750 कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। संवेदनशील बूथों पर कड़ी निगरानी के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बरेली में संभलकर निकलें, रहेगा डायवर्जन

एसपी ट्रैफिक के अनुसार 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी एफसीआई गोदाम परसाखेड़ा से आज हो चुकी है। वहीं वोटिंग समाप्त होने के बाद ईवीएम के साथ वापसी भी एफसीआई गोदाम परसाखेड़ा में ही होना है। जिसके क्रम में झुमका तिराहा से मिनी बायपास तिराहा बरेली के बीच सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित होगा।

डायवर्जन के लिए ये है प्लान

Exit mobile version