Site icon UP की बात

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने की समीक्षा, 22 जनवरी को यूपी में बंद रहेंगे सभी सरकारी ऑफिस

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आने वाले पर्वों एवं त्योहारों को देखते हुए, सुदृढ़ कानून व्यवस्था व श्रद्धालुओं की सुविधाओं सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह, गोरखपुर में खिचड़ी मेला, प्रयागराज में माघ मेला, यू.पी. दिवस व गणतंत्र दिवस समारोह सहित अन्य पर्वों एवं त्योहारों को देखते हुए सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था मजबूत हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय प्रदेश की ग्लोबल ब्रांडिंग का सुअवसर है। भगवान श्रीराम के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर शिक्षण संस्थाओं और शासकीय कार्यालयों सहित पूरे प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश, मदिरा आदि की दुकानें बंद रहेंगी।

14 जनवरी से विशेष स्वच्छता अभियान

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि 14 जनवरी से अयोध्या से प्रदेशव्यापी विशेष स्वच्छता अभियान प्रारम्भ हो रहा है। अयोध्या में कम से कम 500 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की जाए,  होटलों/धर्मशालाओं/टेंट सिटी और होम स्टे की आवासीय सुविधा को और बेहतर किया जाए। अयोध्या आने वाले हर मार्ग को ग्रीन कॉरिडोर के रूप में तैयार करें, कहीं भी अतिक्रमण न हो। खिचड़ी मेला, गोरखपुर की सुरक्षा के लिए पूरे क्षेत्र को सुपर जोन और जोन में बांटकर कार्ययोजना लागू करें, मेला परिसर में स्वच्छता के विशेष ध्यान दें।

सेवाभाव से करें जरूरतमंदों की मददः योगी

प्रयागराज माघ मेला की तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाय। हर जरूरतमंद को कम्बल उपलब्ध कराएं, रैन बसेरों को एक्टिव करें, सेवाभाव के साथ जरूरतमन्दों की मदद करें। जनसुनवाई को शीर्ष प्राथमिकता दी जाए, थाना दिवस और तहसील दिवस को और प्रभावी बनाया जाय। गो-आश्रय स्थलों में शीतलहर से बचाव और चारा आदि के विशेष प्रबन्ध किए जाएं।

Exit mobile version