Site icon UP की बात

Loksabha Election 2024: BSP ने 11 सीटों पर किया उम्मीदवार घोषित, मैनपुरी से बदला प्रत्याशी

BSP declared candidates on 11 seats, changed candidate from Mainpuri

BSP declared candidates on 11 seats, changed candidate from Mainpuri

BSP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के चुनाव के पहले चरण के लिए 2 ही दिन शेष रह गए हैं ऐसे में राजनीतिक वाद प्रतिवाद भी जोरों पर है। ऐसे में BSP भी अपने प्रत्याशियों को बड़े ही रेकी के बाद राजनीतिक मैदान में उतार रही है। आज इसी के अंतर्गत बीएसपी ने 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए और मैनपुरी से अपने उतारे गए उम्मीदवार के स्थान पर नए प्रत्याशी को मौका दिया है लेकिन बसपा के इस फैंसले से सपा को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

बीएसपी ने उतारे 11 उम्मीदवार, मैनपुरी से प्रत्याशी बदला

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करते हुए पार्टी ने मैनपुरी से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। वहीं वाराणसी संसदीय क्षेत्र से मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट दिया है। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर संसदीय क्षेत्र से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है।

कहां से किसको बनाया है प्रत्याशी

मैनपुरी में बसपा ने शिव प्रसाद यादव को कैंडिडेट बनाया है। वहीं बदायूं में मुस्लिम खां को, बरेली में छोटे लाल गंगवार को, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा को, फर्रुखाबाद में क्रांति पांडेय को,बांदा में मयंक द्विवेदी को, डुमरियागंज में ख्वाजा समसुद्दीन को, बलिया से लल्लन सिंह यादव को, गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है।

गुलशन शाक्य का टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को बनाया उम्मीदवार

BSP ने मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से गुलशन शाक्य का टिकट बदला दिया है। उनकी स्थान पर अब शिव प्रसाद यादव को मैदान में उतारा गया है। बसपा ने एक तरफ जहां मैनपुरी में यादव प्रत्याशी दिया है तो वहीं बदायूं में मुस्लिम को मौका दिया है। ऐसे में मायावती ने अपने इस दांव से सपा परिवार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Exit mobile version