Site icon UP की बात

Noida News: CP लक्ष्मी सिंह की बड़ी कार्रवाई, कुर्क की माफिया की डेढ़ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति

योगी सरकार माफियाओं और गैंगस्टरों पर नकेल कसने में कोई कोताही नहीं बरत रही है। सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति से सूबे को माफिया और गैंगस्टर में डर का माहौल बना हुआ है। जिससे आम जनता जिंदगी खुशहाल हुई है। शनिवार को नोएडा कमिश्नरेट पुलिस ने एक कुख्यात माफिया पर नकेल कसा है। नोएडा पुलिस ने कुख्यात ​माफिया रणदीप भाटी गैंग के ऐक्टिव मेंबर और उसके भाई कुलवीर भाटी की लगभग डेढ़ करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया है।

पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह की अगुवाई में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत शनिवार को पुलिस आयुक्त न्यायालय ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कार्रवाई की है। शासन से घोषित कुख्यात माफिया रणदीप भाटी गैंग के सक्रिय सदस्य एवं उसके सगे भाई कुलवीर भाटी पुत्र स्व. महेंद्र भाटी जो रिठौरी गांव के निवासी हैं। उनकी 250 वर्ग गज में दो मंजिला मकान को कुर्क किया है।

पुलिस ने जिस मकान को कुर्क किया है, उसकी कीमत लगभग एक करोड़, पचास लाख, पचास हजार है। माफिया कुलवीर भाटी रणवीर भाटी गैंग का ऐक्टिव मेंबर है। जिसके ऊपर दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इस माफिया के खिलाफ लूट, हत्या, डकैती और रंगदारी के मामले दर्ज हैं। संपत्ति को कुर्क करने से पहले पुलिस ने बाकायदा इसकी मुनादी कराई। जिसके बाद संपत्ति को कुर्क किया गया। नोएडा से संवाददाता युनुस आलम की रिपोर्ट।

Exit mobile version