Site icon UP की बात

‘यूपी की बात’, ‘खबर का असर’, स्वतंत्रदेव सिंह ने किया छितौनी तटबंध का निरीक्षण

कुशीनगरः  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में ‘यूपी की बात’ की खबर का असर हुआ है। हमारी टीम ने 4 दिन पहले ग्राउंड जीरो पर जाकर रिपोर्टिंग की थी। जिसकी खबर प्रसारित होने के बाद जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने संज्ञान लेते हुए कुशीनगर का दौरा किया और निर्माणाधीन छितौनी तटबंध का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने निर्माण कार्यों को लेकर अधिकारियों को समय से कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही मंत्री ने बाढ़ खंड की परियोजनाओं के बारे में अधीक्षण अभियंता से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बाढ़ के समय में पानी का फैलाव और पानी उतरने के बाद खेतों की स्थिति सहित तमाम पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली। साथ ही तटबंध पर लगे पत्थर छोटे दिखने पर संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर नापने के निर्देश दिए। इसके अलावा यहां आयोजित चौपाल में ग्रामीणों से निर्माणाधीन तटबंध के बारे में भी पूछा। बता दे कि तटबंध पर ठोकर की पुनर्स्थापना निर्माण कार्य खड्डा विधानसभा क्षेत्र के हनुमानगंज गांव में किया जा रहा है। वहां के क्षेत्रीय नागरिकों से जल शक्ति मंत्री ने सरकार की योजनाओं का लाभ जो जनता को मिल रहा है उस पर चर्चा की।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी, क्षेत्रीय विधायक एवं जनप्रतिनिधि वहां मौजूद रहे। बता दें कि बाढ़ खंड कुशीनगर सिंचाई विभाग का एक संवेदनशील खंड है। जहां सिंचाई विभाग द्वारा हर वर्ष बाढ़ बचाओ कार्य कराए जाते हैं। बाढ़ बचाओ कार्य सरकार की उच्चतम प्राथमिकताओं में से है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाढ़ बचाओ कार्यों एवं परियोजनाओं की कुछ दिन पहले समीक्षा की थी और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए थे।

कुशीनगर से ब्यूरोचीफ प्रदीप आनंद श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Exit mobile version