Site icon UP की बात

Train Cancelled in Holi Season: बनारस के लोगों को हो सकती है दिक्कत, जानिए कैंसिल होने का कारण

Train cancelled in Holi Season: People of Banaras may face problems due to train cancellation, know what is the reason

Train cancelled in Holi Season: People of Banaras may face problems due to train cancellation, know what is the reason

वाराणसी कैंट और पीडीडीयू नगर से गतिमान होने वाली 16 ट्रेनों का निरस्तीकरण कर लोगों को परेशानी में लाकर खड़ा कर दिया है। आपको बता दें कि 25 मार्च को होली के त्योहार को लेकर वाराणसी आने वाली अधिकांश ट्रेनें फुल तो अधिकांश ट्रेनों में टिकट की भागदौड़ है और ऐसे में रेलवे ने कैंट स्टेशन की 13 ट्रेनें भी रद्द करके लोगों के लिए एक नयी समस्या को खड़ा कर दिया है।

2 मार्च से 28 अप्रैल तक हैं ट्रेने रद्द

अभी तक मिली सूचना के अनुसार इन ट्रेनों को 2 मार्च से, 28 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है, और यदि आपने इन ट्रेनों में अपना रिजर्वेशन कर रखा है तो आपको आपके पूरे रुपये रिफण्ड हो जाएंगे। आपको बता दें कि एनआर (NR)और एनईआर (NER) की कई ट्रेनें कल यानि एक मार्च को फिर से गतिमान हो गई थी लेकिन ट्रेनों की रीमॉडलिंग के अधूरे काम के कारण ट्रेनों को फिर से रद्द करना पड़ा है।

वहीं भारतीय रेलवे ने अपने इस निर्णय से यात्रियों के लिए बहुत बड़ी मुश्किल खड़ा कर दिया है। बता दें कि यार्ड रिमाडलिंग के चलते पहले ही कई ट्रेने निरस्त हैं और इस आदेश से 13 और ट्रेनें प्रभावित होने वाली हैं जो बनारस से होकर अपनी यात्रा पूरा करती हैं। निरस्त की गई ट्रेनों में 12 ट्रेनें आज 2 मार्च और एक ट्रेन 3 मार्च से रद्द होगी।

पहले से ही रद्द चल रही थी ये ट्रेने

कैंट स्टेशन के निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि ये ट्रेनें पहले ही रद्द थीं, जिसकी एक मार्च से चलने की तैयारी थी। पर संबंधित स्टेशनों पर रीमॉडलिंग कार्य के कारण इन ट्रेनों को 28 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया। हालांकि होली पर्व को देखते हुए और रेलवे में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर कई स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने की बात चल रही है।

ये ट्रेने हुई हैं रद्द

Exit mobile version