Site icon UP की बात

Banda News: प्राचीन मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति से निकले आंसू, भक्त बोले- हनुमान जी ने काटा बड़ा संकट

यूपी के बांदा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति की आंखों से लगातार आंसू निकलते दिखाई दिए हैं। जिसकी सूचना हवा की तरह फैलते ही मंदिर में भक्तों का जमावड़ा लग गया और लोग तरह-तरह की बात करते नजर आये। स्थानीय लोगों के अनुसार हनुमान जी की मूर्ति को किसी महिला के सोवर सूदक के दौरान छू जाने पर उनके आंसू निकल पड़े हैं, या फिर किसी अनहोनी से निपटने के लिए हनुमान जी संकट को काट रहे हैं।

मामला बांदा जिले के फतेहगंज थाना क्षेत्र के भीहड़ के घने जंगलों के बीच बने हनुमान मंदिर का है। जहां पर प्राचीन मंदिर में रखी हनुमान जी की मूर्ति से आंसू निकल रहे हैं। जैसे ही ये खबर इलाके में फैली लोगों की यहां भीड़ इकठ्ठा हो गई। भक्त जय श्री राम के जयकारे लगाने लगे। आश्चर्य की बात तो ये है कि जब पुजारी के राम नाम के जाप करने पर मूर्ति से आंसू निकलना बंद हो गए और जाप बंद करते ही फिर से आंसू बहने लगे। लोग हनुमान जी से छमा याचना करने में लगे हैं।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि यह मंदिर राजाओं के जमाने से बना हुआ है। 30 साल पहले भी हनुमान जी की आंखों से आंसू आये थे और आज यह दोबारा देखने को मिला है, इसका कारण हो सकता है कि किसी भक्त से कोई गलती हो गयी होगी या फिर हनुमान जी की मूर्ति को किसी महिला के सोवर सूदक के दौरान छू लिया होगा। जिस कारण उनके क्रोधित होने पर आंसू निकल रहे हैं या फिर शायद किसी अनहोनी से निपटने के लिए हनुमान जी संकट को काट रहे हैं।

वहां के रहने वाले ओम प्रकाश गुप्ता ने यूपी की बात की टीम को बताया कि सुबह पुजारी यहां पूजा करने आए। उनके पूजा करने के बाद हनुमान जी के आंखों से आंसू बहने लगे। जिसके बाद उन्होंने सभी को इसकी जानकारी दी। जानकारी होते ही यहां लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। उन्होंने इसकी वजह हनुमान जी के गुस्से को बताया है। उन्होंने कहा कि किसी से गलती होने पर या फिर सोवर सूदक के दौरान मंदिर में कोई महिला चली गई हो। जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है। उन्होंने बताया कि ऐसा तीसरी बार हुआ है। 30 साल पहले ऐसा हुआ था।

Exit mobile version