Site icon UP की बात

Sitapur : सीएम योगी ने नैमिषारण्य में गोपुरम द्वार का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीतापुर दौरे पर पहुंचे. यहां सीएम योगी नैमिषारण्य के राज राजेश्वरी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए. वहीं उनके साथ मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए. दरअसल सीएम योगी दोपहर करीब डेढ़ बजे हेलीकाप्टर से नैमिषारण्य पहुंचे थे. इस दौरान दक्षिण भारतीय आचार्यों द्वारा विधि विधान से मंत्रोच्चारण के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नैमिषारण्य धाम स्थित मां राज राजेश्वरी मन्दिर के गोपुरम द्वार का शुभारंभ किया.

इसके बाद मां राज राजेश्वरी का जलाभिषेक किया. फिर सीएम योगी ने वैदिक यंत्रो की धुन के साथ मन्दिर की परिक्रमा की और यज्ञ मण्डप का दर्शन किया. वहीं प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हमसब का सौभाग्य है कि उत्तर प्रदेश की इस धरती पर श्री राज राजेश्वरी मन्दिर की भव्य धार्मिक आयोजन में हमें सहभागी बनने का अवसर प्राप्त हुआ है. उन्होने कहा धर्म से हीन जो व्यक्ति है उसमें और पशु में कोई अंतर नहीं है. धर्म जो हमें अच्छे मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है. सीएम योगी ने कहा कि तंत्र और सम्प्रदाय आएगें जाएगें. उपासना विधिया आएगी जाएगी. लेकिन धर्म हमेशा शाश्वत रहता है. सनातन रहता है. इसलिए सनातन धर्म इस सृष्टि का धर्म है. मानवता का धर्म है. जब तक सनातन धर्म है. विश्व मानवता के कल्याण के मार्ग को प्रशस्त करता रहेगा. अगर सनातन धर्म पर खतरा आएगा तो विश्व मानवता पर खतरा आएगा. इसलिए अगर विश्व मानवता को बचाना है तो सनातन धर्म को बचाना होगा.

बता दें कि जगदंबा राजराजेश्वरी मंदिर दक्षिण शैली में बनाया गया है. नैमीषारण्य धाम अपने आप में एक बहुत बड़ा तीर्थ है. यहां पर समय- समय पर लाखों की भीड़ में लोग पहुंचते है. जानकारी के अनुसार पिछले चार साल से यहां पर इस मंदिर का निर्माण चल रहा था. अब सीएम योगी की सरकार में ये कार्य पूरा हुआ है.

Exit mobile version