Site icon UP की बात

यूपी की योगी सरकार का ताबड़तोड़ ट्रांसफर, डीएम के जिलों को बदला

cm yogi aadityanath, uttar p[radesh

देर रात योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के कई डीएम का ट्रांसफर कर दिया है। जिसमें गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर, कानपुर नगर के डीएम विशाखा जी. को अलीगढ़ का डीएम और फर्रुखाबाद के संजय कुमार सिंह प्रथम को पीलीभीत का डीएम निर्देशित किया गया है।

योगी सरकार ने देर रात कई जिलों के डीएम को बदल दिया है। सूत्रों के मुताबिक, बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को रामपुर का डीएम का पद सौंपा गया है। अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को गाजियाबाद अपने आगे के कार्य को निर्वहन करने के लिए भेजा है।

उधर, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है। यहां बता दें की गाजियाबाद और रामपुर के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती के 3 साल के निश्चित मानक के अंतर्गत हटाया गया है।

वहीं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद के नगर आयुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली के विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी सर्जरी

गौरतलब है लोकसभा चुनाव को देखते हुए  आचार संहिता लगने में कुछ ही समय शेष बचा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी कर रही है। इन तबादलों को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

…..ABHINAV TIWARI

Exit mobile version