Site icon UP की बात

Agra News: सिंचाई विभाग के कार्यालय में फैली अव्यवस्थाओं पर जागे अधिकारी, दिखने लगा बदलाव

आगरा जिले के सिंचाई विभाग के कार्यालय में अव्यवस्थाओं के फैले अंबार की खबर को यूपी की बात ने प्रमुखता चलाया तो अधिकारियों की नींद खुली है। सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों ने अधीनस्थों को व्यवस्था दुरुस्त कराने के आदेश दिए हैं। विभाग के कार्यालय में जगह-जगह बड़े-बड़े नोटिस चस्पा किए गए हैं। जिन पर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

आपको बता दें कि सिंचाई विभाग कार्यालय परिसर में अव्यवस्थाओं के साथ बीयर और शराब की बोतलें दिखाई दी थीं। इतना ही नहीं ऑफिस में कुत्तों के सोने की वीडियो आया था। जिसकी खबर यूपी की बात ने प्रमुखता से चलाई थी। इन सब मामलों पर जब सिंचाई विभाग के एसई ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव से शिकायत के साथ ही विभाग का पक्ष जानने की कोशिश की गई तो उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही सिंचाई विभाग के कार्यालय में तमाम बदलाव देखने को मिलेंगे।

अब सिंचाई विभाग कार्यालय में बदलाव नजर आने लगा है। कार्यालय की दीवारों पर सीसीटीवी की निगरानी में हैं के नोटिस चस्पा किये गए हैं। साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ अराजक तत्वों की कार्यालय में एंट्री और कर्मचारियों के असामाजिकता फैलाने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। यूपी की बात पर खबर चलने के बाद सिंचाई विभाग कार्यालय की सूरत अब धीरे-धीरे बदलने लगी है।

सिंचाई विभाग के एस ई ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव का कहना है कि जैसे ही उनके पास कोई भी शिकायत मिलेगी उसका तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई की जाएगी। जिससे सिंचाई विभाग की छवि सुधर सके। वह विभाग द्वारा ऐसे काम कराएंगे जिससे सिंचाई विभाग के कर्मचारी और अधिकारी स्वच्छ और साफ छवि के साथ अच्छे वातावरण में काम कर सकें। यूपी की बात ने इस खबर चलाया था। जिसके बाद सिंचाई विभाग के अधिकारियों की नींद खुली है।

आगरा से संवाददाता सैय्यद शकील की रिपोर्ट।

Exit mobile version