Site icon UP की बात

Jalaun News: वीडियो वायरल होने के बाद CHC प्रभारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, डिप्टी सीएम ने हटाया

योगी सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। सरकार का सख्त निर्देश है कि कहीं से भी कोई लापरवाही न बरती जाए। इसके बाद भी सूबे में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मीयों की लापरवाही का मामला सामने आ ही जाता है। सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को सौंपी है। स्वास्थ्य विभाग की कहीं से भी कोई समस्या सामने आ रही है, तो तत्काल कार्रवाई की जा रही है। यूपी के जालौन में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बड़ी कार्रवाई की है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दी।

आपको बता दें कि जालौन जिले में शनिवार को ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें साफ देखा जा सकता था कि डॉक्टर नशे की हालत में मरीज के बेड पर आरामा फरमा रहा था। कर्मचारियों ने डॉक्टर को जगाने का प्रयास किया। इसके बाद भी डॉक्टर साहब की नींद नहीं खुली। मामले के तूल पकड़ने के बाद सीएमओ ने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की बात की थी। आज डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठन ने सीएचसी प्रभारी को हटाने की जानकारी ट्वीटर पर दी है।

दरअसल, यह मामला जालौन जिले के कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां पर शराब के नशे में बेहोश सीएचसी प्रभारी डॉक्टर उदयवीर का वीडियो सोशल मीडिया में शनिवार को वायरल हुआ था। इस वीडियो में डॉक्टर मरीज के बेड पर लेटे हुए नजर आते हैं।

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर उदयवीर को कर्मचारियों ने जगाने की कोशिश की इसके बाद भी उनकी नींद नहीं खुली। तभी किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। उच्च अधिकारियों ने मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही थी। जिसके बाद डिप्टी सीएम ने कार्रवाई करते हुए सीएचसी प्रभारी को हटाया है।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में सीएचसी प्रभारी का वीडियो वायरल हो गया था। जिसमें साफतौर पर देखा जा रहा था कि कालपी स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात डॉ उदयवीर शराब के नशे में धुत डॉक्टर मरीज के बेड पर पड़े हुए हैं। स्टॉफ ने उन्हें जगाने तमाम कोशिशें की लेकिन नाकामयाब साबित हुईं।

डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के दोषी चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है और उन्हें सीएचसी से हटाया गया जा रहा है।

Exit mobile version