Site icon UP की बात

Agra News: खाकी पर फिर लगा दाग, सिपाही का घूस लेते वीडियो वायरल

यूपी के आगरा जिले से पुलिसकर्मी के तरतूत की एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर हर कोई हैरान हो जाएगा। जिले के लोहामंडी की मोती कुंज पुलिस चौकी के सिपाही सोनू चौधरी पर एक सेल्समैन ने 10 हजार रुपये लेने का आरोप लगाया है। सेल्समैन का कहना है कि उसे चौकी के सिपाहियों ने रास्ते से उठा लिया। चौकी पर ले जाकर डराया धमकाया और मारपीट की। सेल्समैन ने खुद को निर्दोष बताया।

सिपाही सोनू चौधरी नाम ने राजा मंडी के रहने वाले सेल्समैन राजेंद्र कुमार अग्रवाल को जेल भेजने की धमकी दी। जिसके बाद राजेंद्र कुमार अग्रवाल पुलिसिया लहजे और मारपीट से डर गए। उनका कहना है कि पुलिस ने उनको छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपये मांगे। लेकिन मामला 10 हजार रुपये में तय हो गया। उन्होंने बताया कि पहले 5 हजार रुपये पुलिस चौकी पर चौकी के एक दलाल जीशान उर्फ सलमान के जरिए दिए गए।

बाकी के बचे 5 हजार रुपये लेने के लिए सिपाही सोनू चौधरी ने पीड़ित राजेंद्र अग्रवाल को एक के बाद एक कई फोन किये। जिसके बाद मानसिक चिकित्सालय के पास सिपाही सोनू चौधरी 5 हजार रुपए लेने आया। इसी दौरान पीड़ित राजेंद्र के परिचित ने सिपाही का पैसे लेते वीडियो बना लिया। सिपाही सोनू के इस करतूत के बाद दो सवाल खड़े हो रहे हैं। पहला सवाल यह है कि अगर राजेंद्र अग्रवाल सट्टा करते हैं तो उन्हें चौकी से क्यों छोड़ा गया?

दूसरा सवाल यह है कि अगर वह सट्टा नहीं करते हैं तो उनसे रुपये क्यों लिए गए? वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राजेंद्र अग्रवाल पैसे गिन रहे हैं और सिपाही एक दीवार के पीछे आकर इधर-उधर देख रहा है। उसके बाद दोनों के बीच बातचीत हुई। अब राजेंद्र अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने सिपाही को 5 हजार रुपये और दिए। सिपाही और राजेंद्र अग्रवाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

आगरा में एक के बाद एक पुलिस की तरतूतों के मामले सामने आ रहे हैं। उसी कड़ी में थाना लोहामंडी की मोतीकुंज चौकी का यह वीडियो और शामिल हो गया है। अब देखना होगा कि इस वीडियो पर संज्ञान लेकर इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं?

आगरा से संवाददाता सैय्यद शकील की रिपोर्ट।

Exit mobile version