Site icon UP की बात

Kanpur Railway News: त्योहारी सीजन में कानपुर से स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने का प्रावधान, बढ़ेगी कोच की संख्या

Kanpur Railway News: Provision to run special trains from Kanpur during the festive season, number of coaches will also increase

Kanpur Railway News: Provision to run special trains from Kanpur during the festive season, number of coaches will also increase

त्योहार और गर्मी की छुट्टियों को लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। कई ट्रेनों में कोच बढ़ाई जाने और स्पेशल ट्रेनों का फैसला जल्द हो सकता है। खासकर श्रम शक्ति और शताब्दी जैसी ट्रेनों के कोच बढ़ाए जाएंगे। ट्रेनों में अभी से ही वेटिंग शुरू हो गई है ।जिसको लेकर रेलवे अधिकारी यात्रियों के सुविधा के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं।

त्योहारी सीजन और गर्मी की छुट्टियों को ध्यान में रखकर रेलवे ने अपनी तैयारी को रूप देना शुरू कर दिया है। वहीं कई ट्रेनों में कोच बढ़ाए जाने और स्पेशल ट्रेनों को चलाए जाने का प्रावधान भी किया जा रहा है। आपको बता दें कि ट्रेनों में अभी से ही आगामी छुट्टियों और त्योहारों को लेकर सीटें फुल हो चुकी हैं ऐसे में स्पेशल ट्रेनों को संचालन से यात्रियों को कुछ सुगमता मिल सकती है।

महत्वपूर्ण ट्रेनों में बढ़ रही हैं वेटिंग

कानपुर नई दिल्ली शताब्दी ट्रेन और कानपुर नई दिल्ली श्रम शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन में वेटिंग की संख्या में वृद्धि होते जा रही है। वहीं आने वाले दिनों में ट्रेनों में जगह मिलना और बैठना भी मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में इस समस्या से बचने के लिए और रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए रेलवे ने पहले से ही प्लान बनाना शुरू कर दिया है। रेलवे विभाग ने तय किया है कि जल्द ही ट्रेनों के कोचों की संख्या को भी बढ़ाया जाएगा।

कई स्पेशल ट्रेन का भी होगा संचालन

ट्रेन में कोंच की संख्या बढ़ाए जाने के साथ ही कई स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएंगी। आपको बता दें कि होली का त्योहार 25 मार्च को है। जिसको मनाने के लिए लोग अभी से एक शहर से दूसरे शहर में अपने परिवार या सगे-संबंधियों के साथ होली पर्व मनाने के लिए टिकट बुक कर ले रहे हैं । वहीं इस बार बोर्ड परीक्षाएं भी जल्द समाप्त हो रही हैं। इसके कारण गर्मियों की छुट्टियों को लेकर भी लोग अलग-अलग जगह पर जाने के लिए पहले ही टिकट खरीद ले रहे हैं।

दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनों में बढ़ाई जाएगी कोच की संख्या

ट्रेनों में भीड़ बढ़ने को देखते हुए बिहार से दिल्ली की तरफ आने-जाने वाली ट्रेनों में कोच की संख्या में वृद्धि की जाएगी। इस विशेष प्रबंधन के चलते ट्रेनों में लोगों को सीट उपलब्ध हो जाएंगे। इसके साथ ही जनरल डब्बे की संख्या को बढ़ाने का प्लान है जिससे लोगों को यात्रा के दौरान परेशानी न हो। एक रेलवे अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक इस विषय को लेकर उच्च अधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं और जल्द ही इसपर निर्णय आने वाला है।

Exit mobile version