Site icon UP की बात

Jhansi: बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में आज से लगने जा रहा है राष्ट्रीय पुस्तक मेला

National Book Fair is going to be held in Bundelkhand University from today

National Book Fair is going to be held in Bundelkhand University from today

शुक्रवार यानी आज से झांसी में बुंदेलखंड का सबसे बड़े पुस्तक मेले की शुरुआत हो चुकी है। ये आयोजन Bundelkhand University की तरफ से बुंदेलखंड राष्ट्रीय पुस्तक मेला और अखिल भारतीय लेखक शिविर द्वारा 21 मार्च तक चलेगा। वहीं 7 दिनों तक चलने वाले इस पुस्तक मेले में देश के नामी 60 से अधिक प्रकाशक, एक लाख से अधिक पुस्तकों के साथ मेले में आएंगे। इस आयोजन में यदि आप जाते हैं और पुस्तकों को खरीदते हैं तो आपको 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट भी दिया जाएगा।

मेले का आयोजन 3 सत्र में

Bundelkhand University परिसर में चल रहे पुस्तक मेला में 3 सत्र में कराए जाने का प्रावधान किया गया है। जिसके तहत पहले सत्र में साहित्य से जुडे़ अलग-अलग मुद्दों पर देश के प्रतिष्ठित साहित्यकार विचार और सुझाव रखेंगे। जबकि दूसरे सत्र में लेखक से बातचीत कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जिससे पाठक और लेखक के बीच प्रत्यक्ष संवाद हो पाएगा। वहीं, शाम को बुंदेलखंड की संस्कृति को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा। बता दें कि Bundelkhand University के हिंदी विभाग द्वारा पिछले 5 सालों से लगातार पुस्तक मेले का आयोजन करवा रहा है।

जमेगी महफिल जब जुड़ेंगे नए साहित्यकार

मेला के संयोजक और कला संकाय के अध्यक्ष प्रो. मुन्ना तिवारी ने कहा कि इस पुस्तक मेले में किताबों की दुनिया के बीच देश और विदेश के कवि, कथाकार, नाटककार, निबंधकार, फिल्मकार, पत्रकार, आलोचक के साथ-साथ पाठकों भी साक्षात्कार स्थापित करने में सक्षम होंगे। वहीं नवोदित रचनाकारों के लिए ओपन माइक कार्यक्रम भी आयोजित होगा। ऐसे में एक ही मंच पर कवि, कथाकार, आलोचक, प्रकाशक के साथ-साथ पाठकों की मौजूदगी भी देखने को मिलेगी।

Exit mobile version