Site icon UP की बात

Loksabha Election 2024: हेमा मालिनी के पास 3 करोड़ के गहने, पति पर 6 करोड़ का कर्ज

आज यानी शुक्रवार की सुबह की शुभ बेला में भगवान् कृष्ण की नगरी मथुरा में जब 7 बजे मतदान शुरू हुआ तो सबकी निगाहें इस हाई -प्रोफाइल लोक सभा सीट पर गड गयीं। कारण स्पष्ट था और वह यह कि इस सीट पर स्थानीय सांसद महत्वपूर्ण सिने अभिनेत्री हेमामालिनी के मैदान में उतरने से मुकाबला रोचक बनता दिख रहा है

poll 2024 : Mathura contest interesting as Hema jumps the race

लोकसभा 2024 में मथुरा से भाजपा प्रत्याशी और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कल गुरुवार के मथुरा संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। ऐसे में नामांकन करते हुए चुनावी हलफनामें में अपनी कुल संपत्ति 297 करोड़ बताई है। जिसमें हेमा के पास 129 करोड़ और उनके पति धर्मेंद्र के पास 168 करोड़ की संपत्ति है। जबकि 2019 में हलफनामें के अनुसार उनके पास कुल संपत्ति 249 करोड़ रुपए ही था।

वहीं कैश की बात करें तो हेमा के पास 13.52 लाख रुपए तो पति धर्मेंद्र देवल के पास 43.19 लाख रुपए कैश है। वहीं इनके पास 61 लाख रुपए की कार भी है। जबकि ज्वेलरी की बात करें तो मालिनी के पास 3 करोड़ 39 लाख के गहने-गहने हैं।

दो बार की सांसद रही हेमा मालिनी 3 बार मथुरा की भाजपा प्रत्याशी हैं

मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने 2 सेट में अपना नामांकन पत्र भरा है। जिसमें से एक सेट में उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष को तो दूसरे सेट में रालोद जिलाध्यक्ष को अपना प्रस्तावक बनाया है। वे इस सीट से दो बार सांसद बन चुकी हैं और तीसरी बार यहां से प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है।

उदयपुर यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है PHD की उपाधि

मथुरा संसदीय सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ने के लिए हेमा मालिनी द्वारा दाखिल किए गए नामांकन पत्र में लिखा है कि उन्होंने उदयपुर के सर पदमपत सिंघानिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी की उपाधि 2012 में प्राप्त की है जब वे लोकसभा से सांसद नहीं बनी थी।

पेशे से हैं अभिनेत्री

हेमा मालिनी ने अपने शपथ पत्र में अपने प्रथम पेशे के रूप में कलाकार लिखा है। जबकि आय के अन्य साधन के रूप में व्यवसाय, किराया और ब्याज आदि आते हैं। हेमा मालिनी के पास फिलहाल 13 लाख 52 हजार 865 रुपए और पति और पेशे से अभिनेता धर्मेंद्र के पास 43 लाख 19 हजार 16 रुपए नकद रूप में है। इनके बैंक में 1 करोड़ 13 लाख 46 हजार और अन्य वित्तीय संस्थाओं में 4 करोड़ 28 लाख 54 हजार 44 रुपए जमा है। वहीं 2 करोड़ 96 लाख की विरासती प्रॉपर्टी भी हेमा के पास है।

पॉइंट वाइज पढ़िए पूरी खबर

यहां से कांग्रेस प्रत्याशी हैं केवल लखपति

अभिनेत्री हेमा मालिनी के मुकाबले कांग्रेस पार्टी द्वारा मथुरा लोकसभा सीट से खड़े किये गए प्रत्याशी मुकेश धनगर की संपत्ति बहुत कम है। बता दें कि 35 वर्षीय मुकेश धनगर एमबीए से शिक्षित हैं। यहां से प्रत्याशी मुकेश स्थानीय होने के दम पर इस चुनाव में बाजी मारने की राह पर हैं।

उन्होंने बात करते हुए कहा कि ब्रजवासियों को ऐसा सांसद की जरूरत है जो लोगों के बीच रहे और उनके सुख और दुख में साथ खड़ा रहे। इन्होंने अपनी कुल आय 9 लाख 11 हजार 20 रुपए हलफनामें में दर्ज किया है। वहीं साधन के रूप में मुकेश के पास केवल एक बाइक है।

Exit mobile version