Site icon UP की बात

Varanasi News: वाराणसी से सीएम योगी ने मिशन-2024 का किया शंखनाद, कहा- पीएम ने देशवासियों का सम्मान बढ़ाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को पीएम मोदी के लोक सभा क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। जहां उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक और प्रमाण-पत्रों का वितरण करने के साथ ही रोहनिया स्थित जगतपुर इंटर कॉलेज में आयोजित जनसभा को संबोधित कर मिशन-2024 का शंखनाद किया। सीएम योगी ने सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की।

सीएम योगी ने सबसे पहले नम: पार्वती पतये हर हर महादेव का जयघोष कराया। सीएम योगी ने अपने भाषण की शुरुआत नौ साल बेमिसाल और देश हुआ खुशहाल के नारे के साथ किया। सीएम ने कहा कि विगत नौ वर्ष के अंदर इस देश ने कुछ नए मानक मोदी के नेतृत्व में गढ़े हैं। सीएम योगी ने पीएम मोदी के अमेरिका सहित विदेशी दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी ताकत अमेरिका है, लेकिन वहां के राष्ट्रपति और वहां की संसद के द्वारा जिस तरह से पीएम मोदी का स्वागत किया गया। उससे 140 करोड़ भारतियों को गौरव के साथ सिर उठाने का एक नया अवसर प्रदान करता है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि आपने भी देखा होगा कि पीएम मोदी को वहां का सर्वोच्चा नागरिक सम्मान प्राप्त हुआ। सीएम योगी ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि सुसाशन का मॉडल दुनिया के सबसे पुराने और सबसे बड़े लोकतंत्र के अंदर पीएम मोदी ने स्थापित किया है। आपदा के समय नागरिकों की सेवा कर उसको अवसर में कैसे बदलना है, वह मॉडल पीएम मोदी ने दिया है। आज दुनिया उससे आकर्षित है।

सीएम योगी ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर का मॉडल क्या होना चाहिए बनारस उसका एक उदाहरण है। सीएम ने कहा कि वाराणसी में वायु सेवा कई गुना बढ़ी है। रेलवे की सेवाएं देश के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए बढ़ी हैं। सड़क मार्ग से जहां से कोई काशी आना चाहेगा फोर लेन और सिक्स लेन की कनेक्टिविटी काशी के लिए आज सब जगह से मौजूद है। सीएम योगी ने सुरक्षा को लेकर कहा कि सुरक्षा का मॉडल दिया है।

सीएम योगी ने कहा कि 2014 के बाद पीएम मोदी ने एक ही नारा दिया और वह नारा था सबका साथ और सबका विकास। सीएम योगी ने कहा देश के अंदर 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन का लाभ मिला। भारत के 140 करोड़ लोगों वैक्सीन उपलब्ध हो जाना और फ्री में उपचार की सुविधा उपलब्ध होना ये सभी वो योजनाएं हैं, जो दुनिया के अंदर नए मानक गढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि आज भारत का नागरिक कहीं जाता है तो सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। भारत की प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। गांव हो या गरीब, किसान हो या नौजवान, महिलाएं हों या पुरूष हर तबके के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ बराबर प्राप्त हुआ है, और ये सब हो पाया है पीएम मोदी के यशस्वी नेतृत्व में।

सीएम योगी ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मनाए । एक तरफ पाकिस्तान था तो एक तरफ हिंदुस्तान था। एक भारत है 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देता है, तो दूसरी ओर पाकिस्तान है जो अपनी 75वीं आजादी के अमृत महोत्सव पर लड़खड़ाता हुआ भूखे, नंगों की तरह एक किलो गेंहू के लिए झमटामारी कर रहा है।

Exit mobile version