Site icon UP की बात

Aligarh: डीएम विशाख जी का सख्त आदेश, आमजनों की समस्याओं का जल्द करें निदान

Aligarh: Strict order from DM Visakh, solve the problems of common people soon

Aligarh: Strict order from DM Visakh, solve the problems of common people soon

अलीगढ़ जिले में डीएम पद की बागडोर संभालने के बाद विशाख जी. ने जिले की व्यवस्थाओं का स्थिति का मुआयना करना शुरू कर दिया है। डीएम विशाख जी. ने अधिकारियों के साथ बैठक करके उनसे जिले की स्थिति के बारे में जाना और साथ ही अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि वे आमजनों की शिकायतों का, तुरंत निस्तारण करें। वहीं डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जिस अधिकारी की तैनाती जिस ब्लाक, डिवीजन या तहसील हुई है, वे अधिकारी उसी स्थान पर रहें। जिससे किसी भी विपदा की स्थिति में तत्काल उस स्थान पर पहुँचा जा सके।

 

आमजनों की शिकायत सुन किया उसका निस्तारण

आपको बता दें कि शासन के आदेशानुसार महीने के पहले और तीसरे शनिवार को जनसुनवाई की कार्रवाई पूरी की जाती है। वहीं अलीगढ़ स्थानांतरित होने के बाद शनिवार को डीएम विशाख जी. ने अपनी पहली जनसुनवाई की है। इस जनसुनवाई को सुनने के बाद उन्होंने फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण भी किया। वहीं गंभीर मामलों में संबंधित विभागीय अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं।

 

डीएम ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिए हैं

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि शासन की आदेशानुसार आमजनों की दिक्कतों को त्वरित निदान किया जाए। वहीं विभाग में आने वाली शिकायतों और आईजीआरएस से संबंधित शिकायतों को बिल्कुल भी लंबित न रखें। यदि कोई अधिकारी ऐसी लापरवाही करता पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

प्राइमरी हो राजस्व वसूली का काम

डीएम विशाख जी. ने इस बैठक में कहा कि राजस्व वसूली के काम को पूरे प्राथमिकता से पूरा किया जाए। वहीं विभागाध्यक्षों को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि वह अपने विभागों का निरीक्षण समय-समय पर करते रहें और कोई लापरवाही होने पर संबंधित कर्मचारी के ऊपर तवरित कार्रवाई करें। आपको बता दें कि इस आम बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राणा, एडीएम अधिकारी अमित कुमार भट्‌ट, एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त मीनू राणा, सभी एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ व अन्य विभागों के अधिकारी इस आयोजन में शामिल हुए।

Exit mobile version