Site icon UP की बात

छात्रा को सैनिटाइजर पिलाकर हत्या करने का आरोप, परिजनों ने शव मिनी बाईपास पर रखकर किया प्रदर्शन

बरेली जिले के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के मठ लक्ष्मीपुर इलाके की रहने वाली एक छात्रा की मौत के बाद बवाल हो गया। छेड़छाड़ की शिकार बताई जा रही छात्रा की हत्या के जिम्मेदार आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग पर भीड़ ने मिनी बाईपास पर फ्रीजर में लाया शव रखकर जाम लगा दिया। जाम तब खोला जा सका जब परिजनों ने थाने जाकर गिरफ्तार आरोपी को देख लिया। एसपी सिटी के साथ कई थानों की पुलिस लगी तो रास्ता खुलवाकर नैनीताल हाईवे के वाहनों को निकाला जा सका।

दरअसल, 28 जुलाई को एक युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। युवक इज्जतनगर के मठ लक्ष्मीपुर इलाके का रहने वाला है। बताया गया कि छेड़छाड़ के बाद छात्रा का भाई आरोपी की पिटाई कर रहा है। छात्रा के पिता ने पिटने वाले युवक पर छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जबकि पिटने वाले युवक ने छात्रा के भाई के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

मंगलवार को छात्रा की मौत हो गई। आरोप है कि तीन दिन पहले ही उसने सेनेटाइजर पी लिया था। छात्रा के पिता ने आरोपी युवक पर बेटी को जबरन सेनिटाइजर पिलाकर हत्या करने का आरोप लगाकर पुलिस को तहरीर दी तो उसे पुरानी रिपोर्ट में शामिल कर लिया गया। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।

छात्रा का शव आने के बाद परिवार ने पहले घर के बाहर रखकर हंगामा किया। फिर मिनी बाईपास पर शव रखकर जाम लगा दिया। एसपी सिटी के नेतृत्व में सीओ प्रथम, सीओ तृतीय के साथ कई थानों की पुलिस और पीएसी पहुंच गई। छात्रा के परिजन और भीड़ काफी आक्रोशित थी।

काफी मशक्कत के बाद जाम खोल दिया गया। इससे पहले आरोपी की गिरफ्तारी की गई। छात्रा के परिवार के चार लोगों ने थाने जाकर उसे देख लिया तो उनकी सूचना पर लोग रोड से हट गए। लोग छात्रा का शव लेकर घर चले गए।
एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि छात्रा के परिजनों की मांग थी कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। उसे गिरफ्तार कर उन्हें दिखा दिया गया। रास्ता खोल दिया गया है। आरोपी को जेल भेजा जाएगा।

एसपी सिटी बरेली ने बताया कि इज्जतनगर में एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था धारा 354ए में छेड़खानी का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि उसमें अरोपी पर मारपीट के भी आरोप लगाए गए थे। पीड़िता अस्पताल में काफी समय से भर्ती थी। उन्होंने कि पीड़िता के परिवारजनों द्वारा मारपीट की वजह से मौत का आरोप लगाया जा रहा है। इस संबंध में पोस्टमार्टम की कार्रवाई करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

बरेली से संवाददाता मोहम्मद जावेद खान की रिपोर्ट।

Exit mobile version